पुलिस ने कंटेनर से 33 मवेशी बरामद कर चार तस्कर को दबोचा

किशनगंज। रामपुर चेकपोस्ट पर वाहन चेकिग कर रही टाउन थाना पुलिस सूचना के आधार पर मवेशी लदे एक कंटेनर को जब्त किया है।

JagranTue, 22 Jun 2021 06:01 PM (IST)
पुलिस ने कंटेनर से 33 मवेशी बरामद कर चार तस्कर को दबोचा

किशनगंज। रामपुर चेकपोस्ट पर वाहन चेकिग कर रही टाउन थाना पुलिस सूचना के आधार पर मवेशी लदे एक कंटेनर को जब्त किया है। कंटेनर में 33 मवेशी लोड था। मंगलवार दोपहर की गई कार्रवाई के दौरान कंटेनर सवार चालक सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ जुट गई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मवेशियों को कंटेनर में भरकर तस्करी की नियत से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। वाहन जांच के दौरान टाउन थाना पुलिस ने रास्ते में ही उसे जब्त कर लिया।

टाउन थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु ने बताया कि प्रथम²ष्टया मामला तस्करी का प्रतीत होता है। हिरासत में लिए गये कंटेनर सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है। बताते चलें कि सूचना के बाद एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर एएसआई अशोक राम के नेतृत्व में पुलिस रामपुर चेकपोस्ट पर सघन वाहन जांच शुरू किया गया। इस दौरान दालकोला की दिशा से एक तेज रफ्तार कंटेनर आता दिखा। पुलिस ने जब डब्ल्यूबी 65ए 4634 नंबर के कंटेनर को रोका तो चालक सहित सवार फरार होने की कोशिश करने लगा। पुलिस का शक गहरा गया और सख्ती से पूछताछ करने पर चालक ने कंटेनर में मवेशी लदे होने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया और कलियाचक बंगाल निवासी कंटेनर चालक प्रदीप मंडल के साथ-साथ मंगलकोट बर्धमान निवासी शेख इस्माइल, तुबारक शेख और शेख नियामत को टाउन थाना के हवाले कर दिया। चालक ने बताया कि मवेशियों को कुसुमहाट बर्धमान से पोठिया स्थित मीट फैक्ट्री ले जाया जा रहा था। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। उल्लेखनीय है कि किशनगंज मवेशी तस्करों के लिए सेफ जोन बन गया है। इलाके में मवेशी तस्करों का मजबूत नेटवर्क काम कर रहा है। दूरदराज के इलाकों से मवेशियों को कंटेनर में भरकर लाया जाता है और सीमावर्ती बंगाल के इलाकों में छिपा कर रखा जाता है। फिर इन मवेशियों को छोटे-छोटे खेप में बांग्लादेश भेज दिया जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.