दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली कच्ची सड़क गड्डे में हुई तब्दील

किशनगंज। सुगम यातायात विकास की अहम कड़ी होती है। सुगम यातायात के बिना किसी भी क्षेत्र का विकास संभव नहीं है। केंद्र एवं राज्य सरकार हर साल सड़क एवं पुल पुलिया के नाम पर करोड़ों अरबों रुपये खर्च कर रही है लेकिन बावजूद प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों कच्ची सड़कें आज भी पक्कीकरण से वंचित है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:34 PM (IST)
दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली 
कच्ची सड़क गड्डे में हुई तब्दील
दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली कच्ची सड़क गड्डे में हुई तब्दील

किशनगंज। सुगम यातायात विकास की अहम कड़ी होती है। सुगम यातायात के बिना किसी भी क्षेत्र का विकास संभव नहीं है। केंद्र एवं राज्य सरकार हर साल सड़क एवं पुल पुलिया के नाम पर करोड़ों अरबों रुपये खर्च कर रही है लेकिन बावजूद प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों कच्ची सड़कें आज भी पक्कीकरण से वंचित है। हम बात करते हैं पोठिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बुढ़नई पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय झारबाड़ी से शेरशाहहवादी तथा शाह टोला होते हुए किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क को जोड़ने वाली लगभग तीन किमी कच्ची सड़क की।

यह सड़क आजादी के पचहत्तर साल बाद भी अपने बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं। ग्रामीण मोहम्मद हकीमुद्दीन, कामिल, शरीफ, मोहम्मद आफाक, इम्तियाज आलम, मुजतर आलम आदि दर्जनों लोगों ने बताया कि यही एक मात्र सड़क है जो हम ग्रामीणों को एक तरफ किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री सड़क से जोड़ती है। लेकिन इतनी महत्वपूर्ण सड़क की आज स्थानीय विधायक व सांसद के द्वारा अनदेखी किया जा रहा है। सड़क पक्कीकरण कार्य नहीं होने से सड़क जगह जगह गड्डे में तब्दील हो गई है। वहीं बरसात के दिनों में सड़क पर बने गड्डे पर जलजमाव होने से सड़क पूरी तरह से किचड़ में तब्दील हो जाता है। जिससे उक्त सड़क पर वाहन चलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। हालांकि सड़क पक्कीकरण के लिए कई दफा विधायक इजहारूल हुसैन तथा सांसद डा. मु जावेद आजाद को आवेदन देकर मांग की गई है। लेकिन आजतक इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल करते नहीं देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि उक्त तीन किमी कच्ची सड़क का प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पक्कीकरण कार्य हो जाता है तो हजारों की आबादी को आवागमन में काफी सुविधा होगी। इससे किसान भी लाभान्वित होंगे, गांव के छात्र-छात्राओं को भी विद्यालय आने जाने में काफी सहुलियत होगी। ग्रामीणों ने एक बार फिर विधायक व सांसद सहित विभागीय अधिकारियों का ध्यानाकर्षित कराते हुए सड़क पक्कीकरण कार्य कराए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी