ठाकुरगंज नपं के ब्रांड अंबेसडर बनाए गए प्रदीप्त दत्ता

संसू ठाकुरगंज (किशनगंज) स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए नगर पंचायत ठाकुरगंज ने तैयारियां शुरू कर दी है। नागरिकों में सफाई के प्रति जागरूकता की अलख जगाने के लिए समय-समय पर विविध आयोजन कराए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:27 PM (IST)
ठाकुरगंज नपं के ब्रांड अंबेसडर बनाए गए प्रदीप्त दत्ता
ठाकुरगंज नपं के ब्रांड अंबेसडर बनाए गए प्रदीप्त दत्ता

संसू, ठाकुरगंज (किशनगंज) : स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए नगर पंचायत ठाकुरगंज ने तैयारियां शुरू कर दी है। नागरिकों में सफाई के प्रति जागरूकता की अलख जगाने के लिए समय-समय पर विविध आयोजन कराए जा रहे हैं।

नगर पंचायत द्वारा साइकिल रैली, मैराथन दौड़, पेंटिग और निबंध प्रतियोगिताओं के माध्यम से स्वच्छता लाने संदेश दिया जा रहा है। इसी कड़ी में अब जनसमुदाय के बीच आयोजित कार्यक्रमों में स्वच्छता को जन अभियान बनाने के उद्देश्य से नगर पंचायत ठाकुरगंज ने शिक्षा, खेलकूद, सामाजिक सेवाओं को प्रदान करने वाले नगर के वार्ड पांच के निवासी सह शिक्षक प्रदीप्त दत्ता को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 का ब्रांड अंबेसडर चुना गया है। इस संबंध में मुख्य पार्षद प्रमोद कुमार चौधरी ने बताया कि प्रदीप्त दत्ता स्वच्छ भारत मिशन को नगर में एक जन आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग करेंगे। इसलिए उन्हें स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2022 का ब्रांड एम्बेसडर चुना गया है। वे जनसमुदाय के बीच आयोजित कार्यक्रमों में सहभागिता कर स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि नगर के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर नगर को एक उत्कृष्ट संदेश देने का काम करेंगे। शिक्षक के रूप में शिक्षा सेवाएं देने तथा खेलकूद क्षेत्र में विभिन्न खेलों का आयोजन कर युवाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखने तथा कई तरह के सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने वाले प्रदीप्त दत्ता ने नपं प्रशासन द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने पर नगर पंचायत प्रशासन का आभार जताया है। उन्होंने बताया कि वे कार्यक्रमों के माध्यम के जनसमुदाय के बीच शहर को स्वच्छ रखने की अपील करेगी। स्वच्छ सर्वेक्षण में ठाकुरगंज शहर को अव्वल स्थान दिलाने का सतत प्रयास करेंगे ताकि ठाकुरगंज नगर भी इस बार स्वच्छता में नया मुकाम हासिल कर सके। विदित हो कि प्रदीप्त दत्ता एक शिक्षक के रूप में काफी ख्याति अर्जित कर चुकी हैं। टीएनबी कालेज, भागलपुर से रसायन विज्ञान में स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त प्रदीप्त दत्ता शिक्षा कोचिग संस्थान के माध्यम से कई गरीब परिवारों के छात्र-छत्राओं का मुफ्त में शिक्षा प्रदान करते हैं। ठाकुरगंज क्लब के माध्यम से फुटबाल, क्रिकेट आदि खेलों के आयोजन कर युवाओं को सही मार्गदर्शन देते आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी