छठ को लेकर नगर प्रशासन ने कमर कसी

संसू पौआखाली (किशनगंज) छठ पर्व को लेकर नगर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। घाट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:07 AM (IST)
छठ को लेकर नगर प्रशासन ने कमर कसी
छठ को लेकर नगर प्रशासन ने कमर कसी

संसू, पौआखाली (किशनगंज) : छठ पर्व को लेकर नगर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। घाटों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। इसके मद्देनजर प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी रामविलास दास ने पौआखाली नगर पंचायत के पवना घाट का गुरुवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ नगर पंचायत बहादुरगंज के उप मुख्य पार्षद मु. शफीकुल एवं पौआखाली के सफाई सुपरवाइजर संजय कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद रहे।

इस दौरान उन्होंने पवना घाट के दोनों ओर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने सफाई कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर सफाई कार्य पूरा कर लिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने छठ व्रतियों के लिए घाट तक पहुंचने के लिए मार्ग को समतल कराने की भी बात भी कही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कनकई नदी के जलस्तर का भी सुरक्षात्मक ²ष्टिकोण से अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि घाट तक पहुंचने में व्रतियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। घाट के दोनों ओर की सफाई करवाई जाएगी तथा ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव भी यथाशीघ्र कर दिया जाएगा। वहीं, घाटों पर गुरुवार को मौजूद सफाई कर्मियों ने घाटों की सफाई भी की। धनतेरस, दिवाली के लिए सजने लगे बाजार संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : दीपावली और धनतेरस को लेकर अभी से बाजार गुलजार होने लगे हैं। बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। धनतेरस को लेकर इलेक्ट्रानिक, ज्वेलरी, बर्तन की दुकानों और आटोमोबाइल सेक्टर सहित बाजार की चमक बढ़ने लगी है। दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी दुकानों को आकर्षक रूप से सजाने में लगे हुए हैं।

वहीं, वाहन विक्रेता आकर्षक माडल के वाहन मंगा लिए हैं और ग्राहकों ने बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिससे उन्हें धनतेरस के दिन समय पर वाहन की डिलीवरी मिल सके। उधर इलेक्ट्रानिक्स दुकान पर दुकानदार एलईडी, फ्रीज, वाशिग मशीन से दुकान में सजाकर ग्राहकों को लुभाने में लगे हैं। दुकानदार इस मौके पर आकर्षक छूट भी दे रहे हैं। उधर, मोबाइल दुकानदार भी इस मौके का लाभ लेना नहीं छोड़ना चाहते हैं। धनतेरस की विशेष छूट के मद्देनजर ग्राहक अलग-अलग दुकानों में जाकर कीमत का अंदाजा लेने में जुटे हैं, ताकि समय पर किसी तरह की परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी