आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिह्नित कर करें कार्रवाई : एसपी

किशनगंज। मुहर्रम पर्व को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। माहौल बिगाड़ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 07:38 PM (IST)
आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों को 
चिह्नित कर करें कार्रवाई : एसपी
आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिह्नित कर करें कार्रवाई : एसपी

किशनगंज। मुहर्रम पर्व को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है।

सुरक्षा व विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। विशेषकर नेपाल सीमा से सटे क्षेत्रों में थानाध्यक्ष को विशेष रूप से सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। सीमावर्ती क्षेत्र के थानाध्यक्ष एसएसबी के साथ समन्वय स्थापित कर सीमा क्षेत्रों की चौकसी बढ़ाएंगे।

सुरक्षा को लेकर सभी थाना क्षेत्रों में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। जांच के दौरान बाइक की डिक्की की भी तलाशी ली जा रही है। इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की जा रही है। सुरक्षा को लेकर चौक-चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। सार्वजनिक स्थलों में पुलिस की विशेष नजर रहेगी। एसपी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार मोहर्रम में ताजिया जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसे लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में बारी बारी से प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक भी की जा रही है। बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों ने जुलूस नहीं निकाले जाने पर अपनी सहमति जतायी है।उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक पर डाले जाने वाले पोस्टों पर नजर रखने के लिए गठित साइबर सेल ऐसे पोस्टों पर विशेष रूप से नजर रख रही है। धार्मिक उन्माद फैलाने वाले पोस्टों पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है। दोषियों के साथ पुलिस कड़ाई से निपटेगी।

chat bot
आपका साथी