छह माह में 696 आरोपितों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेजा

किशनगंज। कोरोना काल में किशनगंज पुलिस का कार्य चुनौतियों से भरा रहा। एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में किशनगंज पुलिस सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश के पालन कराने के साथ-साथ पुलिस अपराध पर नियंत्रण करने में काफी हद तक कामयाब रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:46 PM (IST)
छह माह में 696 आरोपितों को  पुलिस ने सलाखों के पीछे भेजा
छह माह में 696 आरोपितों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेजा

किशनगंज। कोरोना काल में किशनगंज पुलिस का कार्य चुनौतियों से भरा रहा। एसपी कुमार आशीष के नेतृत्व में किशनगंज पुलिस सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश के पालन कराने के साथ-साथ पुलिस अपराध पर नियंत्रण करने में काफी हद तक कामयाब रही। वहीं जिले वासियों की सुविधा के लिए सूबे में पहली बार ई-भरोसा की शुरूआत किशनगंज जिला में की गई, जिस माध्यम से फरियादी अब थाना से ही वर्चुअल माध्यम से एसपी सहित वरीय अधिकारी से अपनी शिकायत कर सकेंगे।

एसपी ने बताया कि जनवरी माह से अब तक कुल 1093 कांड प्रतिवेदित हुए हैं। अलग-अलग मामलों में अब तक कुल 696 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस दौरान 1196 कांडो का निष्पादन किया गया। इस अवधि के दौरान 138.440 किलो ग्राम अफीम का पौधा विनष्ट किया गया। 52 किलो ज्यादा गांजा की बरामदगी हुई। तीन हथियार जब्त किए गए और 71 वाहनों को जब्त किया गया। चुनाव के दौरान 71 वारंटियों का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए डीएम को प्रस्ताव भेजा गया। वाहन चेकिग के दौरान 18 लाख 99 हजार तीन सौ रुपए जुर्माना की राशि वसूली गई। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगातार चलाए गये मास्क चेकिग अभियान में 37 हजार 100 रुपये जुर्माना की राशि वसूल की गई। वहीं शातिर बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर भी लगातार पहल की गई। इसमें बदमाशों को त्वरित सजा मिले इसके लिए 14 बदमाशों को न्यायालय से स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाई गई। इनमें से चार बदमाशों को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा हुई। इतना नहीं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए 70 बदमाशों का नाम गुंडा पंजी में अंकित करवाया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में मनाए गए पर्व त्योहार के दौरान भी कोरोना नियमों का पालन किया गया। अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले आधा दर्जन से ज्यादा पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई और बेहतर कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत भी किया गया है। एसपी ने कहा कि कम्युनिटी व प्रिवेंटिव पुलिसिग के तहत जिले में अपराध नियंत्रण के साथ अमन शांति का माहौल बना रहे ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं। सोशल मीडिया में किसी प्रकार का अफवाह ना फैलाए। जिले में वर्षों से चली आ रही गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखने में आम लोगों की सहभागिता महत्वपूर्ण है।

chat bot
आपका साथी