सोना लूट प्रकरण में ज्वेलर्स भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

किशनगंज। लगभग आधा किलो सोना लूट मामले की जांच कर रही वाराणसी के कोतवाली थाना पुलिस ने घटना में शामिल सोनारपट्टी स्थित राज अलंकार ज्वेलर्स के संचालक को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:23 PM (IST)
सोना लूट प्रकरण में ज्वेलर्स 
भी चढ़ा पुलिस के हत्थे
सोना लूट प्रकरण में ज्वेलर्स भी चढ़ा पुलिस के हत्थे

किशनगंज। लगभग आधा किलो सोना लूट मामले की जांच कर रही वाराणसी के कोतवाली थाना पुलिस ने घटना में शामिल सोनारपट्टी स्थित राज अलंकार ज्वेलर्स के संचालक को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को स्थानीय न्यायालय में पेश करने के बाद यूपी पुलिस लोहारपट्टी निवासी संचालक अमिलेश आनंद और चुड़ीपट्टी कुतुबगंज निवासी इरफान को अपने साथ वाराणसी ले गई।

प्रतिष्ठान संचालक पर लूट का 35 ग्राम सोना कम कीमत पर खरीदने का आरोप है। इस मामले में किशनगंज कनैक्शन उजागर होने के बाद स्थानीय लोग भी सकते में हैं।

बताते चलें कि गत 12 सितंबर को आरोपित इरफान ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनारस के कोतवाली थाना क्षेत्र में सोना कारोबारी के कर्मी से तीन सौ ग्राम सोना लूट कर फरार हो गया था। मामले को लेकर बनारस के कोतवाली थाना में लूट का मामला दर्ज किया गया। घटना के बाद जब कर्मी ने सोना कारोबारी को मामले की जानकारी दी लेकिन कारोबारी ने कर्मी पर सोना गायब करने का आरोप लगाते हुए उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे कर्मी की मौत हो गई। घटना को लेकर वाराणसी के चौक थाना में कारोबारी के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। मामले की जांच कर रही यूपी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इरफान की पहचान की और उसका सुराग ढ़ूढते हुए किशनगंज पहुंच गई। लेकिन यूपी पुलिस ने किशनगंज पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी। विगत एक सप्ताह से यूपी पुलिस किशनगंज में ही कैंप कर रही थी और इरफान पर नजर रख रही थी। बुधवार शाम मौका मिलते ही पुलिस ने इरफान को गिरफ्तार कर लिया। इरफान की निशानदेही पर यूपी पुलिस ने गुरुवार को सोनारपट्टी स्थित राज अलंकार ज्वेलर्स में छापेमारी की। लेकिन लूट का सोना बरामद करने में पुलिस नाकाम रही। हालांकि पुलिस ने प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी के हार्ड डिस्क को जब्त कर लिया।

chat bot
आपका साथी