एसएसबी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ब्राउन शुगर के साथ एक गिरफ्तार

किशनगंज। इंडो भारत नेपाल बार्डर पर तैनात एसएसबी 12वीं बटालियन मोहामारी कंपनी मुख्यालय के जवानों और दिघलबैंक थाना की पुलिस ने शनिवार की रात्रि सूचना के आधार पर बार्डर क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया। उसी क्रम में एक बाइक सवार युवक पीछे एक सवारी को बैठाकर ले जा रहा था जिसकी नजर एसएसबी के जवानों और दिघलबैंक थाना की पुलिस पर पड़ी। उसी वक्त युवक बाइक छोड़कर भाग गया वहीं भागने के क्रम में एक युवक मु. खुर्शीद आलम पिता अब्दुल मन्नान मोहामारी मुखिया टोला निवासी को बालूबारी गांव से दबोचा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:20 PM (IST)
एसएसबी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई 
में ब्राउन शुगर के साथ एक गिरफ्तार
एसएसबी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ब्राउन शुगर के साथ एक गिरफ्तार

किशनगंज। इंडो भारत नेपाल बार्डर पर तैनात एसएसबी 12वीं बटालियन मोहामारी कंपनी मुख्यालय के जवानों और दिघलबैंक थाना की पुलिस ने शनिवार की रात्रि सूचना के आधार पर बार्डर क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया। उसी क्रम में एक बाइक सवार युवक पीछे एक सवारी को बैठाकर ले जा रहा था जिसकी नजर एसएसबी के जवानों और दिघलबैंक थाना की पुलिस पर पड़ी। उसी वक्त युवक बाइक छोड़कर भाग गया, वहीं भागने के क्रम में एक युवक मु. खुर्शीद आलम, पिता अब्दुल मन्नान मोहामारी मुखिया टोला निवासी को बालूबारी गांव से दबोचा गया। उसकी जेब से 15 ग्राम ब्राउन शुगर और मोबाइल और मोबाइल का सिम बरामद हुआ।

एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट दीपक कुमार मीणा ने बताया कि इस समाज में युवक नशे के धंधे में संलिप्त होते जा रहा है। ऐसा लगता है कि आने वाले समय में यह बार्डर सीमा का क्षेत्र नशे की दलदल में फंस जाएगा। नशे की लत में आने वाली युवक गांव घरों में गलत काम को अंजाम देंगे। हालांकि इन दिनों मोहामारी क्षेत्र के कुछ ऐसे गांव हैं जहां पर चोरी की वारदात भी बढ़ गई है। इसका मुख्य कारण है नशा का सेवन। इसमें नए युवकों में नशे का सेवन करने वाले सदस्य सक्रिय हो चुके हैं। इसमें नए उम्र के बच्चे और नई उम्र के युवती और महिलाएं भी शामिल हैं। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसे किसी रैकेट के द्वारा यह ब्राउन शुगर दिया गया था जिसे नेपाल में डिलीवरी देना था। साथ ही युवक ने कई अपने साथियों का नाम बताया है जिसे गोपनीय रखा जा रहा है। गौरतलब है कि एसएसबी ने पिछले 10 माह पूर्व जानकी चौक के बस्ती में ब्राउन शुगर के साथ दो युवक को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले किया था। उसके अन्य सदस्य भी बाहर में घूम रहे हैं जिसको अब तक पुलिस अपने गिरफ्त में नहीं ले पाई है। अगर यही रवैया रहा यह क्षेत्र आने वाले समय में बिल्कुल नशा में डूब जाएगा। जिससे निकल पाना बड़ा ही असंभव हो जाएगा। हालांकि ग्रामीणों ने बताया कि एसएसबी और पुलिस की इस कार्रवाई से नशे के सेवन करने वाले युवक कुछ सावधान तो हुए हैं। लेकिन नशे का लत लगने के बाद युवकों का संभालना बड़ा असंभव है। ग्रामीणों ने मांग की है प्रशासन से इस क्षेत्र का दौरा करते हुए जितने भी नशे के धंधे हैं। उन्हें अपनी गिरफ्त में ले और उनपर जमकर कार्यवाही करें। ताकि क्षेत्र से ब्राउन शुगर जैसे नारकोटिक्स पदार्थ बिल्कुल बंद हो जाए और गलत काम करने वाले जेल जाएं। वहीं थानाध्यक्ष सह डीएसपी मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि पकड़े गए युवक को दिघलबैंक थाना कांड 87/21 की विभिन्न धाराओं के साथ कांड दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी