दुरूस्त की जाएगी साई सेंटर की व्यवस्था

किशनगंज। समाहरणालय सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में भ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:38 PM (IST)
दुरूस्त की जाएगी साई सेंटर की व्यवस्था
दुरूस्त की जाएगी साई सेंटर की व्यवस्था

किशनगंज। समाहरणालय सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में भारतीय खेल प्राधिकरण के विशेष प्रशिक्षण केंद्र (साई सेंटर) के संचालन, प्रशिक्षण व अन्य बिंदुओं पर समीक्षा बैठक की गई।

इस बैठक में भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्वी केंद्र कोलकाता के क्षेत्रीय निदेशक विनित कुमार, साई सेंटर किशनगंज के प्रभारी अजय कुमार त्रिपाठी मौजूद रहे।

समीक्षा के क्रम में साई के अधिकारियों ने बताया कि किशनगंज साई सेंटर नॉर्थ ईस्ट और पूर्वी क्षेत्र का एक मात्र केंद्र है। यहां 2020 से वॉलीबॉल खेल विधा में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 30 प्रशिक्षणार्थियों को आवासीय प्रशिक्षण दिया जाता है। कोरोना काल में प्रशिक्षण कार्य बाधित हो गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यक परिस्थितियों का आकलन करते हुए प्रशिक्षण केंद्र संचालन का प्रस्ताव दें, ताकि कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन हो सके। डीएम ने स्टेडियम में साई को आवंटित परिसर का निरीक्षण कर समीक्षा करने का निर्देश जिला खेल पदाधिकारी रंजीत कुमार को दिया। ताकि स्टेडियम परिसर के उपयोग का मूल्यांकन किया जा सके। इसके साथ ही आवंटित भूमि पर केंद्र भवन निर्माण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश साई सेंटर के प्रभारी व जिला खेल पदाधिकारी को दिया गया। वर्तमान एमओयू संबंधी कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करने को भी कहा गया।

इसके साथ क्षेत्रीय निदेशक को जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन के स्तर से वांछित हर संभव मदद साई को उपलब्ध कराया जाएगा। खेल के विकास को लेकर साई को अपनी क्रियाशीलता बढ़ाने का सुझाव जिलाधिकारी ने दिया। इससे पूर्व समीक्षा बैठक में भारतीय खेल प्राधिकरण के विशेष प्रशिक्षण केंद्र किशनगंज के संचालन की वर्तमान की स्थिति, आधारभूत संरचना एवं खगड़ा में आंवटित 85 डिसमिल भूमि पर निर्माण कार्य, वर्तमान एसटीसी के खगड़ा में संचालित स्थल से संबंधित एमओयू पर चर्चा की गई। साथ ही केंद्र में प्रशिक्षण प्रारंभ करने व प्रशिक्षणार्थियों की उपस्थिति, वर्तमान में संचालित खेल विधा एवं पूर्व में संचालित विधा व अब तक की उपलब्धि, साई सेंटर के समुचित संचालन के लिए पूर्व में गठित अनुश्रवण सह प्रबंधन समिति के सक्रियता, खगड़ा स्टेडियम में साई को आवंटित परिसर का उपयोग एवं रखरखाव, स्टेडियम में वॉलीबाल ग्राउंड व ट्रैक के मरम्मत व जीर्णोद्धार के बिदुपर पर विस्तृत समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में डीडीसी मनन राम, जिला खेल पदाधिकारी रंजीत कुमार, पूर्व प्रभारी सह वॉलीबॉल कोच अजय कुमार व अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी