धनतेरस और दीपावली को लेकर आकर्षक वस्तुओं से सजने लगा बाजार

संवाद सहयोगी किशनगंज धनतेरस और दीपावली के नजदीक आते ही बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। दुकानदार के चेहरे से भी ग्राहकों को देख मायूसी दूर होने लगी है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदार तरह-तरह के नए आकर्षक सामान से अपने दुकान को सजाकर ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:33 PM (IST)
धनतेरस और दीपावली को लेकर 
आकर्षक वस्तुओं से सजने लगा बाजार
धनतेरस और दीपावली को लेकर आकर्षक वस्तुओं से सजने लगा बाजार

संवाद सहयोगी, किशनगंज : धनतेरस और दीपावली के नजदीक आते ही बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। दुकानदार के चेहरे से भी ग्राहकों को देख मायूसी दूर होने लगी है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदार तरह-तरह के नए आकर्षक सामान से अपने दुकान को सजाकर ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे हैं। हालांकि बाजार में दुर्गा पूजा से ही चहल-पहल बढ़ गई है, लेकिन पंचायत चुनाव के कारण अभी बाजर थोड़ा मंदा है। दुकानदारों को उम्मीद है कि इस त्योहार अच्छा बाजार रहेगा।

इसलिए इलेक्ट्रानिक, वाहन, ज्वेलरी, कपड़ा सहित घरों के साजो-सज्जा वाले सामान बेचने वाले दुकानदार अभी से ही नया कलेक्शन मंगाकर दुकान के सजाने में जुटे गए हैं। शहर के दुकानदार बताते हैं कि इस बार महंगाई कुछ बढ़ी है जिस कारण ग्राहक के जेब पर बोझ थोड़ा बढ़ेगा, लेकिन त्योहार में लोग महंगाई को भूलकर उत्सव मनाने में जुटे रहते हैं। इसके लिए ग्राहक को पसंद का सामान चाहिए। ग्राहकों को रिझाने वाला सामान लाया गया है जिसे देख ग्राहक दुकान से वापस नहीं लौटेंगे। शहर के डे मार्केट के इलेक्ट्रानिक दुकानदार ने बताया कि इस बार कई तरह का आकर्षक बल्ब सहित झालड़ लाया गया है, जिसके सजाने से घर काफी आकर्षक दिखेगा। बताया कि पिछले साल लोग दीपावली त्योहार नहीं मना पाए थे इसलिए इस बार बाजार में अधिक रौनक रहेगी। वहीं धनतेरस को लेकर वाहन डीलर विक्रेता और ज्वेलरी दुकान सहित सभी दुकानदार अपनी तैयारी में अभी से ही जुटे हैं। ग्राहक भी बाजार पहुंचकर अपने खरीदारी सामान का भाव देख रहे हैं। ताकि धनतेरस के समय उसकी खरीदारी की जा सके। वाहन खरीदने के इच्छुक लोग अभी से ही अपने पसंद का वाहन बुक कराकर रखे हैं ताकि धनतेरस के दिन वाहन की डिलीवरी उसे मिल सके। इस तरह पिछले साल कोरोना के मार के बाद पूरा बाजार ग्राहकों को आकर्षित करने के मोड में आ चुका है। महंगाई होने के बावजूद दुकानदार ऐसे-ऐसे आकर्षक सामान मंगा रहे हैं जिसे देख ग्राहक वापस नहीं होंगे। महंगाई के बावजूद दुकानदार ग्राहकों को रिझाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी