मनमाने ढंग से बट्टी वसूलने के विरोध में बंद रहा गुदड़ी बाजार

फोटो- 22 केएसएन 28 - 20 रुपये प्रतिदिन की जगह 60 रुपये वसूलने का ठेकेदार पर लगाया आरोप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:11 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:05 AM (IST)
मनमाने ढंग से बट्टी वसूलने के विरोध में बंद रहा गुदड़ी बाजार
मनमाने ढंग से बट्टी वसूलने के विरोध में बंद रहा गुदड़ी बाजार

फोटो- 22 केएसएन 28

- 20 रुपये प्रतिदिन की जगह 60 रुपये वसूलने का ठेकेदार पर लगाया आरोप

- गुदड़ी बाजार बंद रहने से साग सब्जी के लिए लोगों को हुई परेशानी

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज) : ठाकुरगंज गुदड़ी बाजार के सब्जी, फल, मछली आदि विक्रेताओं ने गुरुवार को दुकानें बंद कर विरोध जताया। गुदड़ी बाजार के दुकानदारों ने ठेकेदार पर मनमाने ढंग से बट्टी वसूलने का आरोप लगाया। जबकि गुदड़ी बाजार के ठेकदार ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि नगर पंचायत द्वारा निर्धारित दर के अनुसार ही बट्टी वसूला जा रहा है।

स्टेशन रोड में अवस्थित गुदड़ी बाजार के दुकानदारों ने गुरुवार को अपनी दुकानें बंद रखी। इस संबंध में वार्ड पार्षद मंजू देवी ने नपं कार्यपालक पदाधिकारी, ठाकुरगंज को लिखित शिकायत बुधवार को दी थी। मौके पर कई सब्जी बिक्रेताओं ने बताया कि लॉकडाउन के पहले 20 रुपये प्रतिदिन वसूला जा रहा था लेकिन अब 60 रुपये वसूला जा रहा है। यही हाल मछली विक्रेताओं का भी है। उनलोगों ने भी बताया कि लॉकडाउन के पहले 20 रुपये प्रतिदिन लिया जाता था, अब 60 रुपये देने को बाध्य किया जा रहा है। जिसके विरोध में सब्जी और मछली विक्रेताओं ने दुकाने बंद कर दी। दुकानों के नहीं खुलने से लोग परेशान हो गए। भारी संख्या में मंडी में सब्जी खरीदने लोग पहुंचे थे पर वे मायूस होकर अपने-अपने घर लौटे।

ठेकेदार कमल गुप्ता ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा निर्धारित दर के अनुसार ही बट्टी वसूला जा रहा है। नगर पंचायत ने तीन दर निर्धारित किया है। आठ वर्ग फीट के लिए 5 रुपये प्रतिदिन, 12 वर्ग फीट के लिए 10 रुपये प्रतिदिन और 16 वर्ग फीट के लिए 15 रुपये प्रतिदिन निर्धारित है। दुकानदारों ने मनमाने तरीके से दूकान का निर्माण कराया है, जिसे व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी