तीन जुलाई को महाटीकाकरण अभियान में 55 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

किशनगंज। महाटीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर जिला कम्युनिकेशन टास्क फोर्स की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:34 PM (IST)
तीन जुलाई को महाटीकाकरण अभियान में 55 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य
तीन जुलाई को महाटीकाकरण अभियान में 55 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

किशनगंज। महाटीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर जिला कम्युनिकेशन टास्क फोर्स की बैठक शुक्रवार को जिला परिषद सभागार में बैठक हुई। जिसमें बीडीओ और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने कहा कि तीन जुलाई को आयोजित होने वाले महाटीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाए जा रहे हैं। इसके तहत 126 पंचायतों में 55 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि महाटीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर जिला में कुल 252 टीकाकरण स्थल बनाए जाएंगे। इस टीकाकरण स्थल पर कर्मी सुबह आठ बजे ही निर्धारित सत्र स्थल पर पहुंचकर टीकाकरण कार्य शुरू कर देंगे।

बीडीओ को स्पष्ट रूप से कहा गया कि प्रत्येक पंचायत में सुलभ पहुंच वाले दो टीकाकरण स्थल का चयन करते हुए दो दिन के अंदर आशा, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका और शिक्षक की टीम बनाकर उन्हें प्रतिनियुक्त कर दें, जो टीकाकरण के लिए जवाबदेह होंगे। सभी बीएचएम और बीसीएम तत्काल प्रभाव से लोगों को मोबलाइज करने का काम शुरू कर दें। महाटीकाकरण अभियान के कार्य का अनुश्रवण एएसडीओ साकेत सुमन सौरभ करेंगे। इस संबंध में सभी प्रकार की तैयारी हर हाल में 30 जून तक पूरा कर लिया जाए।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को पंचायत और गांवों में चौपाल लगाकर लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करने को कहा गया। इस चौपाल में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों, संस्था के प्रतिनिधि, विकास मित्र, धर्म गुरु, जनप्रतिनिधि और प्रभावशाली लोगों को शामिल करना जरूरी है। इस दौरान मुख्य रूप से डीडीसी मनन राम, सिविल सर्जन श्रीनंदन, डा कौशल किशोर, डीपीएम डा मोनाजिम, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मंजूर आलम, जिला समन्वयक विश्वजीत कुमार, रीना प्रवीण, एसएमसी एजाज अफजल, डा अमित कुमार, प्रशुनजीत प्रमाणिक और सभी प्रखंड के बीडीओ सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे। -------------

प्रखंडवार टीकाकरण का लक्ष्य ---

प्रखंड टीकाकरण स्थल - टीकाकरण का लक्ष्य कोचाधामन 48 19,200 ठाकुरगंज 44 8,800

किशनगंज ग्रामीण 22 4,400

किशनगंज शहरी 5,000

बहादुरगंज 40 8,000

पोठिया 44 8,000

टेढ़ागाछ 24 4,800

दिघलबैंक 32 6,400

chat bot
आपका साथी