आज व कल बाजार रहेंगे बंद

किशनगंज। कोरोना संक्रमण का चेन तोड़न के लिए शनिवार व रविवार को जिले भर में शनिवार व

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:28 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:28 PM (IST)
आज व कल बाजार रहेंगे बंद
आज व कल बाजार रहेंगे बंद

किशनगंज। कोरोना संक्रमण का चेन तोड़न के लिए शनिवार व रविवार को जिले भर में शनिवार व रविवार को यानी आज और कल आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की गतिविधियों पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार किराना दुकान, डेयरी, मिल्क बूथ, मेडिकल, दवा दुकान, अस्पताल, निजी क्लीनिक, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी व अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की गतिविधियों पर दो दिनों के लिए रोक लगा दिया गया है। एक तरह से आज और कल जिले भर में लॉकडाउन जैसी स्थिति रहेगी। जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने बताया कि कोराना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए सभी प्रतिष्ठान व दुकान व अन्य गतिविधियों(आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) को 24 अप्रैल व 25 अप्रैल को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। बाजार व सावर्जनिक स्थलों के निरीक्षण के दौरान लोगों के लापरवाह रवैये को देखते हुए प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के गृह विभाग के निर्देशानुसार आपदा प्रबंधन की बैठक में राज्य में कोरोना के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिनांक 15 मई से अतिरिक्त प्रतिबंध लागू किया गया है। जिसके आधार पर जिला प्रशासन के द्वारा दुकानों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को तीन श्रेणियों में बांटते हुए उन्हें खोलने व बंद रखने का आदेश निर्गत किया गया था। ताकि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सके।

हाल के समय में ऐसा देखा जा रहा है कि उक्त कार्रवाई के बावजूद कोरोना संक्रमण में लगातार वृद्धि हो रही है। लगभग 90 फीसद मामले किशनगंज नगर परिषद क्षेत्र से संबंधित है। ऐसी परिस्थित में कोविड 19 के संचार श्रृंखला यानी चेन को रोकने के लिए जिले के सभी दुकान व प्रतिष्ठान व अन्य गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से बंद रखना अपरिहार्य प्रतीत होता है। इसके लिए अनिवार्य सेवा वाले दुकान प्रतिष्ठान, को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठान दिनांक शनिवार व रविवार को पूरी तरह बंद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी