कोरोना से बचाव के लिए प्रचार प्रसार व जागरूकता जरूरी : डीटीओ

किशनगंज। जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को आइईसी कोषांग की बैठक की गई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:43 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए प्रचार प्रसार व जागरूकता जरूरी : डीटीओ
कोरोना से बचाव के लिए प्रचार प्रसार व जागरूकता जरूरी : डीटीओ

किशनगंज। जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को आइईसी कोषांग की बैठक की गई। जिसमें नोडल पदाधिकारी श्वेतांक लाल व अमित कुमार समेत प्रतिनियुक्त अन्य पदाधिकारीगण व कर्मी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान आइईसी कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह डीटीओ रवींद्र नाथ गुप्ता ने बताया कि आमजनों के बीच जागरुकता के लिए प्रचार प्रसार किया जाना नितांत आवश्यक है। ताकि लोगों को संभावित खतरे से बचाया जा सके। इसके लिए जीविका, आइसीडीएस, जन वितरण प्रणाली, पंचायती राज, नगर निकाय, शिक्षा विभाग, जिला कल्याण विभाग एवं अन्य संबद्ध विभागों के कर्मियों के माध्यम से लोगों के बीच प्रचार प्रसार कराया जाएगा।

इस दौरान जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम डॉ. मुनाजिम ने बताया कि प्रचार प्रसार से संबंधित सामग्री उपलब्ध करा दी जाएगी। पोस्टर एवं होर्डिंग्स के माध्यम से सभी प्रखंडों में प्रचार-प्रसार कराया जा सकता है। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत सभी प्रखंडों के लिए उपलब्ध प्रचार वाहनों के माध्यम से भी कोरोना के संदर्भ में प्रचार प्रसार किए जाने के संबंध में निर्णय लिया गया। जिला पंचायती राज पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि पंचायती राज विभाग द्वारा जीविका के माध्यम से मास्क का क्रय कर सभी पंचायतों में चिन्हित घरों में वितरण कराया जा रहा है। रेडक्रॉस सचिव मिक्की साहा ने कहा कि वे विगत कुछ दिनों से महामारी के दौरान लोगों के बीच मास्क पहनने को लेकर जागरुकता लाने के लिए अभियान चला रहे हैं। आने वाले दिनों में शहर के प्रमुख चौक चौराहों एवं बस्तियों में माइकिग की व्यवस्था की जाएगी तथा लोगों को कोरोना के बढ़ते खतरे के आलोक में आवश्यक सावधानी रखने के संबंध में आवश्यक निर्देश ऑडियो संदेश के माध्यम से दिए जाएंगे। प्रमुख स्थानों पर उक्त प्रचार गाड़ी के माध्यम से लोगों को पंपलेट भी बांटे जाएंगे, जिसमें कोरोना से सुरक्षा संबंधी जानकारी अंकित होगा। इस दौरान नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी को अपने प्रचार वाहन के माध्यम से संदेश का प्रचार प्रसार करवाना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। इस डीपीओ स्थापना मो. अशफाक आलम अंसारी, जीविका डीपीएम राजेश कुमार व अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी