लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच लापरवाही जारी

किशनगंज। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा लोगों को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:59 PM (IST)
लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच लापरवाही जारी
लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच लापरवाही जारी

किशनगंज। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा लोगों को मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए गाइडलाइन जारी किया गया है। जिसका सख्ती से पालन कराने को लेकर जगह-जगह मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है। बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है। बावजूद लोग सड़कों पर बिना मास्क पहने निकल रहे हैं।

इसलिए आमलोगों से सुरक्षित रहने के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। लोगों को स्वयं भी जागरुकता के ²ष्टिकोण से मास्क का प्रयोग करना चाहिए। जिससे कि स्वयं के साथ अन्य लोगों के सहयोग से कोरोना के चेन को तोड़ने में सहायक बने। शहरी क्षेत्र के सभी मुख्य चौक-चौराहों और सब्जी बाजारों में लोग बिना किसी डर-भय के बिना मास्क लगाए सामानों की खरीदारी करते नजर आते हैं। सब्जी बेचने वाले सहित अन्य विक्रेता भी नियमित रुप से मास्क नही लगाते हैं। बाजारों में तो खरीदारी करते समय सामाजिक दूरी का पालन नही के बराबर किया जाता है।

शहरी क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में ई-रिक्शा और ऑटो सहित कई अन्य वाहन चल रहे हैं। इन वाहनों के अधिकांश चालक मास्क नहीं लगाते हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन करते हैं। जबकि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। प्राथमिक विद्यालयों में जहां दो शिक्षक कार्यरत हैं। उन विद्यालयों में बारी-बारी से शिक्षक आएंगे। लेकिन जिन विद्यालयों में दो से अधिक शिक्षक पदस्थापित हैं। वहां प्रतिदिन बारी-बारी से 33 फीसद शिक्षकों की उपस्थित रहेंगे। मध्य विद्यालय, माघ्यमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे। शेष शिक्षक और कर्मी बारी-बारी से 33 फीसद उपस्थित होंगे।

chat bot
आपका साथी