रमजान में शाम छह बजे से नौ बजे तक होगा टीकाकरण

किशनगंज। कोरोना के दूसरे लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी व सिविल सर्जन ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:42 PM (IST)
रमजान में शाम छह बजे से नौ बजे तक होगा टीकाकरण
रमजान में शाम छह बजे से नौ बजे तक होगा टीकाकरण

किशनगंज। कोरोना के दूसरे लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी व सिविल सर्जन ने चारों विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक की। विधायकगण के सुझाव पर शुरू हो चुके रमजान महीने में शाम छह बजे से रात नौ बजे तक जिले के सभी प्राथमिक एवं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किए जाने का निर्णय लिया गया।

जिलाधिकारी ने वर्चुअल बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। दूसरे लहर में मार्च में पहला केस आया था, उसके बाद से अब तक 220 संक्रमित मरीज चिन्हित किए गए हैं। इनमें 212 होम आइसोलेशन में हैं और आठ का महेशबथना स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज चल रहा है। वर्चुअल बैठक में विधायक इजहारूल हुसैन, अंजार नईमी, हाजी इजहार असफी व सऊद आलम के साथ सिविल सर्जन डॉ श्रीनंदन शामिल हुए।

--------

किशनगंज शहर में हैं सर्वाधिक संक्रमित मरीज

जिले में वर्तमान में 220 संक्रमित मरीज हैं। जिनमें सर्वाधिक नगर परिषद क्षेत्र यानी किशनगंज ाशहर में 138 हैं। इसके अलावा किशनगंज ग्रामीण क्षेत्र में तीन, दिघलबैंक में चार, ठाकुरगंज में 13, बहादुरगंज में तीन, पोठिया में तीन, कोचाधामन में तीन और 53 बाहर से आए लोग शामिल हैं। जिला प्रशासन के अनुसार उम्र के हिसाब से विश्लेषण करने 40 वर्ष से कम उम्र व्यक्तियों में सबसे ज्यादा संक्रमण पाया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि 40 वर्ष से कम के उम्र व्यक्ति जब भी घर से बाहर निकलें तो कृपया मास्क का उपयोग अवश्य करें। अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें। अपना काम समाप्त होते हीं तुरंत अपने घर वापस चले जाएं ताकि आप लोग संक्रमित होने से बचें।

------------

जिले में संक्रमण दर 1.2 फीसद

जिले में कुल 22 कंटेमेंट जोन बनाये गए हैं। जिसमें किशनगंज शहरी क्षेत्र में 13, बहादुरगंज में दो, किशनगंज ग्रामीण में दो, पोठिया में एक, कोचाधामन में एक, ठाकुरगंज में दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन सक्रिय है। अब तक कुल 3.75 लाख लोगों की जांच हो पाई है। जिसमें 4665 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 4434 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में संक्रमण दर 1.2 फीसद है और रिकवरी दर 95 फीसद के करीब है।

-----------

119 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण

अभी टीकाकरण 119 केंद्रों पर चल रहा है। 61, 333 लोगों को प्रथम डोज का टीका दिया जा चुका है। 12,246 को दूसरा डोज दिया गया है। जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए बुधवार को 4000 डोज की आपूर्ति की गई है।

chat bot
आपका साथी