किसानों के ट्रैक्टर रैली के समर्थन को लेकर माकपा ने की बैठक

किशनगंज। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) की स्थानीय कमेटी की सोमवार को बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:40 PM (IST)
किसानों के ट्रैक्टर रैली के समर्थन को लेकर माकपा ने की बैठक
किसानों के ट्रैक्टर रैली के समर्थन को लेकर माकपा ने की बैठक

किशनगंज। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) की स्थानीय कमेटी की सोमवार को बैठक की गई। सीपीआइएम के केंद्रीय कमेटी के सदस्य अरुण कुमार मिश्रा के नेतृत्व में आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं को अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय राजनैतिक व आर्थिक परिस्थितियों से अवगत कराया गया। अरुण कुमार मिश्रा ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर केंद्र सरकार की उपेक्षापूर्ण एवं दमनात्मक नीति बताते हुए तीखी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि सरकार अगर तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तो देश भर में आंदोलन शुरू होगा। 26 जनवरी को दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर रैली की चर्चा कोने-कोने तक तक पहुंच गई है। हर जगह किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, साइकिल व पैदल मार्च निकाला जाएगा।

किसान आंदोलन को और मजबूती प्रदान करने के लिए 30 जनवरी को महात्मा गांधी की शहादत दिवस पर पूरे बिहार के सभी जिलों में मानव श्रृंखला बनाया जाएगा। महात्मा गांधी ने बिहार के चंपारण से तीन कठिया प्रथा के खिलाफ किसानों की मुक्ति की लड़ाई आरंभ की थी। इसी तर्ज पर 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाया जा रहा है। यह मानव श्रृंखला किशनगंज के पोठिया प्रखंड में भी आयोजित की जाएगी। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सीपीआइ (एम) जिला सचिव अबुल कलाम आजाद ने स्थानीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवास, जमीन पर कानूनी कब्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के सवालों पर संघर्ष तेज करने की बातें कही। मौके पर सीआइटीयू नेता श्यामानंद गुप्ता, जिला कमिटी के सदस्य आफताब आलम, तसरामूल हक, नसीम आलम, मो. शमशाद आलम, पंचायत समिति सदस्य कमला देवी, दिलीप सिंह, बिशु पहान आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी