सात ऊंट के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के छह तस्कर गिरफ्तार

किशनगंज। टाउन थाना की पुलिस ने एनएच 31 पर खगड़ा मद्य निषेध चेकपोस्ट के समीप की गई कार्रवाइ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 08:42 PM (IST)
सात ऊंट के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के छह तस्कर गिरफ्तार
सात ऊंट के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के छह तस्कर गिरफ्तार

किशनगंज। टाउन थाना की पुलिस ने एनएच 31 पर खगड़ा मद्य निषेध चेकपोस्ट के समीप की गई कार्रवाई के दौरान सात ऊंट के साथ छह अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया। जब्त ऊंटों को तस्करी की नीयत से एक टाटा 407 ट्रक संख्या यूपी 11 टीबी 4273 में लाद कर ले जाया जा रहा था। इस दौरान लाइनर का काम कर रहे तस्करों के पास से एक सफेद रंग की बोलेरो डब्लूबी 74 एक्स 3898 भी जब्त किया गया है। इस कार्रवाई में कार्रवाई में बागपत, उत्तर प्रदेश के मोहम्मद आशु, मो. राशिद, मो. मुस्तकीम व प्रदीप चौधरी के साथ बंगाल के बोतलबाड़ी, करणदिघी निवासी ओवेदुर रहमान व बिलासपुर, करणदिघी निवासी मो. हारूण को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्करों के पास से अलग अलग कंपनी का पांच एंड्रॉयड मोबाइल भी जब्त किया गया है।

शुक्रवार शाम को एसपी कुमार आशीष ने टाउन थाना में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएफए फाउंडेशन से मिली सूचना पर पुलिस टीम तीन दिनों से एनएच 31 पर नजर बनाए थी। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी के नेतृत्व में गठित टीम में टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार, पहड़कट्टा थानाध्यक्ष अजित कुमार, पोठिया थानाध्यक्ष कुंदन कुमार, एएसआइ दिनेश कुमार, तकनीकी सेल के प्रमोद कुमार, सुमित कुमार को टीम में शामिल किया गया था। टीम गुरुवार रात से ही एनएच पर टोह में रही। लेकिन पुलिस की गतिविधियों की जानकारी तस्करों तक पहुंच गई। इसके बाद टीम एनएच से हट गई और छिपकर नजर रखने लगी। शुक्रवार अलसुबह को ज्यों ही मवेशी लदा वाहन चेकपोस्ट के निकट पहुंचा टीम के सदस्यों ने उसे घेर लिया और लाइनर की भूमिका निभा रहे बोलेरो को भी पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान तस्करों ने पुलिस को भरमाने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन ट्रक का तिरपाल हटाते ही पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया। ट्रक के भीतर ऊंटों को ठूंस ठूंस कर कू्ररतापूर्वक रखा गया था।

एसपी ने बताया कि ऊंट दस दिन पूर्व राजस्थान के बागपत से हरियाणा, यूपी, बिहार व बंगाल के रास्ते किशनगंज पहुंचा था। तस्करों की योजना अन्य मवेशी तस्करों की मदद से इन्हें बांग्लादेश भेजने की थी। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान तस्करों ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। तस्करों ने बंगाल के इस्लामपुर निवासी शमसुल हक, औबैदुर रहमान व अरशद हक तथा उप्र के बागपत निवासी अब्दुल हन्नान, सोहराब, अनिल मंडल, मो. नसीम, आशु कुरैशी, नसीम कुरैशी, राजु कुरेशी, एजाज कुरेशी, राशिद कुरैशी, सटर खाना, हाजी कालू का भी नाम लिया है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि मवेशी ले जाने के दौरान पहले ही लाइन क्लियर करा लिया जाता है।

=======

कई सफेदपोश के नाम आ रहे सामने

एसपी ने कहा कि मामले में इलाके के कई सफेदपोशों के नाम भी सामने आ रहे हैं। पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा है। जल्द पूरे रैकेट का खुलासा कर दिया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, सर्किल इंस्पेक्टर अमर प्रसाद सिंह, टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार, एसआई नवीन कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी