24 घंटे मे कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज की मौत

किशनगंज। जिले में 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमित दो मरीज की मौत हो गई। एक मृतक कोचाध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 09:00 PM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 06:17 AM (IST)
24 घंटे मे कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज की मौत
24 घंटे मे कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज की मौत

किशनगंज। जिले में 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमित दो मरीज की मौत हो गई। एक मृतक कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र के व दूसरे शहर के डुमरिया निवासी थे। दोनों मरीज की मौत गुरुवार की रात को हुई है। कोचाधामन के अलता हाट निवासी 55 वर्षीय अधेड़ को गुरुवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के रूलर हेल्थ सेंटर महेशबथना में भर्ती कराया था। शाम को तबियत बिगड़ने पर कोविड केयर सेंटर मधेपुरा रेफर किया गया। जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान गुरुवार रात को ही मरीज की मौत हो गई।

शहर के डुमरिया निवासी संक्रमित वृद्ध महिला(75) को होम क्वारंटाइन में रखा गया था। गुरुवार को तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें एमजीएम मेडिकल कॉलेज के रूलर हेल्थ सेंटर महेशबथना में आइसोलेट किया गया। तबियत में सुधार नहीं होने पर जिला प्रशासन की मदद से सिलीगुड़ी ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जिले में नौ की मौत हो चुकी है।

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. श्री नंदन ने बताया कि कोविड सेंटर से कोचाधामन निवासी को मधेपुरा रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डुमरिया निवासी वृद्धा ने सिलीगुड़ी ले जाने के दौरान दम तोड़ दी। जिले में अब तक नौ की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शुक्रवार को जिले में 51 नये संक्रमित केस मिले हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1589 हो चुकी है। सिविल सर्जन ने बताया कि संक्रमण के साथ-साथ रिकवरी का दर भी बढ़ रहा है। अब तक कुल 1273 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वर्तमान में जिले में कुल 299 एक्टिव केस है।

chat bot
आपका साथी