चोरों के आतंक से ग्रामीण हुए भयभीत

दिघलबैंक थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार की रात्रि थाना क्षेत्र से सटे हुए गांव बालूबारी धनतोला पंचायत में कई घरों में एक साथ चोरों ने हाथ साफ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:26 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:26 PM (IST)
चोरों के आतंक से ग्रामीण हुए भयभीत
चोरों के आतंक से ग्रामीण हुए भयभीत

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज): दिघलबैंक थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार की रात्रि थाना क्षेत्र से सटे हुए गांव बालूबारी धनतोला पंचायत में कई घरों में एक साथ चोरों ने हाथ साफ किया। गांव के मोहम्मद आजाद पिता सोहराब अली, मनीरुल हक पिता स्वर्गीय नूर आलम, लक्ष्मी बास्की पति स्वर्गीय कीर्ति मुर्मू, मनारुल हक इन सभी के घरों से चोरी की घटना घटी। चोरों ने घर घुसकर मोबाइल सहित नकदी चोरी कर ले गया। पीड़ित लोगों ने अपना लिखित आवेदन दिघलबैंक थाना में दिया है।

बताया कि सभी लोग जब रात में अपने घर में सोए हुए थे तो इनके घर में रखे हुए मोबाइल सहित अन्य सामान चोरी कर ली गई। वहीं लक्ष्मी बास्की काकरमारी निवासी ने बताया कि वह उसके घर के दरवाजे की कुंडी को तोड़कर चोरों ने उसके घर में घुस गया। वह दूसरे रूम में सोई हुई थी और चोरों ने उसके दूसरे रूम में घुसकर उसके बक्से को तोड़ दिया। कपड़े फेंक कर बक्से के अंदर से पांच भरी चांदी के जेवर व एक हजार रुपये नकदी और मोबाइल लेकर चोर फरार हो गया। वही इस संबंध में सभी से पीड़ित अपने वार्ड सदस्य अब्दुल रहीम के पास गया। सूचना देते हुए दिघलबैंक थाने को लिखित जानकारी दी। लोगों ने थानाध्यक्ष को बताया कि अब तक मोबाइल की लोकेशन दिघलबैंक बाजार से सटे हुए चूड़ीपट्टी का दिखी रही है। आप लोग चलें और थोड़ा मदद करें तो शायद चोर और मोबाइल दोनों मिल जाएगा। लेकिन दिघलबैंक थाना के लेट लतीफ सक्रिय होने के कारण जब वे लोग चूड़ीपट्टी पहुंचे तो मोबाइल का लोकेशन कहीं दूसरी जगह बताने लगा और मोबाइल स्विच आफ हो गया। इन बातों से नाराज लोगो ने दिघलबैंक थाना में आवेदन देते हुए अपने अपने घर को चला गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने कहा कि कार्रवाई की जा रही है और बहुत जल्द चोर पुलिस के गिरफ्त में होगा।

----

चोरी की घटना का नहीं हो रहा उच्छेदन::

दिघलबैंक थाना क्षेत्र के लोग इन दिनों चोरी की घटना से सहमे हुए हैं। रात में जग कर अपनी रात बिताने को मजबूर हैं। आए दिन दिघलबैंक थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगातार चोरी की छोटी-मोटी घटनाएं घटती जा रही है। चोरी की घटना का उछ्वेदन नहीं होने से लोग लगातार घट रही घटना से भयभीत है। थाना क्षेत्र में पिछले दिनों 8 जून 2021 को प्रखंड संसाधन केंद्र सह आदर्श मध्य विद्यालय तुलसिया से मोटरसाइकिल की चोरी दिनदहाड़े हो गई थी। वहीं 4 अक्टूबर 2021 को शेरसाहवादी टोला प्राथमिक विद्यालय मोहामारी में चोरों ने अपना हाथ सफाई किया था। जिसमें विद्यालय से चावल, रजिस्टर, चापाकल चोरी किया था। 25 अक्टूबर 21 को बैजनाथ टोला उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहामारी में भी चोरी की घटना हुई थी। चोरों ने हजारों का सामान चोरी किया था। वहीं 29 अक्टूबर 2021 को उत्क्रमित मध्य विद्यालय को कुम्हागा में विद्यालय का लाउडस्पीकर और पंखा सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली गई थी। 25 नवंबर 2021 को दिघलबैंक बस स्टैंड के पास एक फल व्यापारी के दुकान में प्लास्टिक को फाड़ अंदर घुसकर चोरों ने चोरी कर ली। इस प्रकार दिघलबैंक थाना क्षेत्र में इन दिनों छोटी-मोटी चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। ऐसे चोरों पर शिकंजा कसने में पुलिस जांच नहीं होने के कारण क्षेत्र के लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। पुलिस की शिथिल रवैया के कारण लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी