पुलिस ने ग्रामीणों के बीच चलाया शराबबंदी जागरूकता अभियान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सख्ती के बीच शराबबंदी को लेकर प्रशासनिक स्तर पर एक बार फिर नशामुक्त बिहार बनाने को लेकर सार्थक पहल की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:01 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:01 PM (IST)
पुलिस ने ग्रामीणों के बीच चलाया शराबबंदी जागरूकता अभियान
पुलिस ने ग्रामीणों के बीच चलाया शराबबंदी जागरूकता अभियान

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सख्ती के बीच शराबबंदी को लेकर प्रशासनिक स्तर पर एक बार फिर नशामुक्त बिहार बनाने को लेकर सार्थक पहल की जा रही है। बुधवार को पुलिस इंस्पेक्टर अमर प्रसाद व थानाध्यक्ष संजय कुमार की पहल पर प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र स्थित सुदूर ग्रामीण क्षेत्र मुसलडांगा आदिवासी टोला स्थित स्कूल में शराबबंदी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां आदिवासी समाज के साथ आसपास के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

जागरूकता अभियान में पुलिस इंस्पेक्टर अमर प्रसाद ने सरकार के निर्देश के आलोक में कहा कि बिहार में शराब पूर्णत: बंद है। शराब पीना या बेचना सख्त मना है। यदि कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उसके विरुद्ध मद्य निषेध कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में ऐसा करने वाले लोगों को हेय ²ष्टि से देखते हैं। उसके मान सम्मान भी प्रभावित होता है। इसलिए बेहतर होगा कि अपने मान-सम्मान व बेहतर स्वास्थ्य के मद्देनजर शराब का सेवन न करें। उसके बावजूद कोई सेवन करते या बेचते पाये जाते हैं तो वैसे लोगों के विरुद्ध प्रशासन समुचित कार्रवाई करने से बाज नहीं आएगी। मौके पर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने आदिवासी समाज को समझाते हुए कहा कि शराब सेवन से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। वहीं शराब कलह का घर भी है। यदि कोई शराब सेवन करते या बेचते पाये जाते हैं तो प्रशासन उसके विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करेगी। मौके पर ही निसंद्रा व दुर्गापुर बनगामा पंचायत के जन प्रतिनिधियों सहित उपस्थित लोगों ने आजीवन शराब नहीं पीने का शपथ लिया एवं शराबबंदी को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प दोहराया।

chat bot
आपका साथी