सड़क दुर्घटना में मृतक के स्वजन को चार लाख का चेक

क्षेत्रीय विधायक अंजार नईमी के द्वारा बीते शुक्रवार को विधानसभा सत्र के तारांकित प्रश्न काल में सड़क दुर्घटना में मृत स्वजन को आर्थिक अनुदान राशि नहीं मिलने का प्रश्न उठाकर शीघ्र अनुदान राशि देने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:13 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में मृतक के स्वजन को चार लाख का चेक
सड़क दुर्घटना में मृतक के स्वजन को चार लाख का चेक

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : क्षेत्रीय विधायक अंजार नईमी के द्वारा बीते शुक्रवार को विधानसभा सत्र के तारांकित प्रश्न काल में सड़क दुर्घटना में मृत स्वजन को आर्थिक अनुदान राशि नहीं मिलने का प्रश्न उठाकर शीघ्र अनुदान राशि देने की मांग की। सवाल पर संज्ञान लिया गया और उसी दिन शुक्रवार को अंचल कार्यालय में बुलाकर सड़क दुर्घटना में मृत गुणा चौरासी निवासी मोहसिन रजा व कुढ़ैला निवासी अनवरी बेगम के स्वजन को सीओ अजय कुमार ने चार-चार लाख का चेक दिया।

बताते चलें कि 2016 से अब तक सड़क दुर्घटना में मरे व्यक्ति के परिजनों को मुख्यमंत्री अनुदान राशि का भुगतान नहीं किया गया था। वहीं दुर्घटना से मरे व्यक्ति के आश्रितों को सरकार के द्वारा चार लाख अनुदान राशि देने का प्रावधान है। योजना के तहत ऐसे प्रभावित परिवार को 2016 से अब तक राशि नहीं मिल पाने के कारण विधायक अंजार नईमी ने इसे गंभीरता से लेते हुए विधान सभा सत्र के दौरान संबंधित मंत्री से प्रश्न करते हुए पीड़ित परिवार को शीघ्र भुगतान करने की मांग की। मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए बहादुरगंज प्रखंड के दो पीड़ित परिवार को अंचल कार्यालय में बुलाकर चेक के माध्यम से सीओ अजय कुमार के द्वारा भुगतान किया गया। इस संबंध में सीओ अजय कुमार ने बताया कि सड़क दुर्घटना से मृत करीब 15-20 मामले में पीड़ित परिवार को अनुदान राशि भुगतान की स्वीकृति हेतु जिला मुख्यालय पहले ही भेजा जा चुका है। स्वीकृति मिलते ही पीड़ित परिवार के आश्रितों को चार लाख की राशि भुगतान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी