-जिले में टीके को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं

समाहरणालय सभागार में रविवार को अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के सचिव दिवेश सेहरा ने रविवार को जिला में चल रहे कोविड टीकाकरण की समीक्षा की।

JagranSun, 28 Nov 2021 08:16 PM (IST)
-जिले में टीके को लेकर किसी तरह का भ्रम नहीं

संवाद सहयोगी, किशनगंज : समाहरणालय सभागार में रविवार को अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के सचिव दिवेश सेहरा ने रविवार को जिला में चल रहे कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न स्तरों पर दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के अनुरूप उपलब्धि हासिल करें।

उन्होंने कोरोना संकट के दौर में स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संकट के दौर में स्वास्थ्यकर्मियों ने मानव सेवा की मिसाल पेश की है। वहीं जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने कहा कि जिले में सक्रिय मामले केवल छह हैं। 28 नवंबर तक जिले में 7.92 लाख लोगों को टीके की पहली व 2.89 लाख लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। जिले में अभी तक 7909 हेल्थ वर्करों ने पहली तो 7904 ने दूसरी डोज भी ले ली है। वहीं फ्रंट लाइन वर्करों की बात की जाए तो 10,115 ने पहली तो 9,408 ने दूसरी डोज ले ली है। इसी तरह 18 से 44 आयुवर्ग के 4,82,737 युवाओं ने पहली और 1,49,114 युवाओं ने टीके की दूसरी डोज ली है। वहीं 45 से 60 आयुवर्ग के 6,70,120 लाभार्थियों ने पहली तो 2,23,919 ने दूसरी डोज ले ली है। अब अधिकांश लोगों का दूसरी डोज लेने का समय नजदीक आता जा रहा है। हालांकि अब जिलेवासियों में टीकाकरण को लेकर किसी भी तरह से कोई भ्रम या भय व्याप्त नहीं है। इसमें जिले के 10,98,575 व्यक्तियों का पूर्ण टीकाकरण दिसंबर तक करने के लक्ष्य है। इस दौरान मुख्य रूप से एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मंजूर आलम, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. मुनाजिम, जिला समन्वयक विश्वजीत कुमार और केयर के प्रशुनजीत प्रमाणिक सहित कई कर्मी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.