दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली सड़क पर कीचड़ ही कीचड़

पोठिया प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत बुढ़नई पंचायत स्थित लालमाटी से आदिवासी टोला से खरना बुढ़नई हाट आरइओ मुख्य सड़क को जोड़ने वाली लगभग एक किमी कची सड़क इन दिनों पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:04 PM (IST)
दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली सड़क पर कीचड़ ही कीचड़
दो मुख्य सड़कों को जोड़ने वाली सड़क पर कीचड़ ही कीचड़

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत बुढ़नई पंचायत स्थित लालमाटी से आदिवासी टोला से खरना बुढ़नई हाट आरइओ मुख्य सड़क को जोड़ने वाली लगभग एक किमी कच्ची सड़क इन दिनों पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। परिणामस्वरूप सड़क पर बने गड्ढे राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं जिससे अब ग्रामीणों को उक्त सड़क से आवागमन करना परेशानियों का सबब बन गया है।

मौके पर पूर्व वार्ड सदस्य गुलमोहम्मद, अनीसुर्रहमान, शमसुल, कमरूल होदा, मोहम्मद कादिर आदि दर्जनों लोगों ने बताया कि यह सड़क हम ग्रामीणों के लिए काफी अहम एवं सौहार्दपूर्ण मानी जाती है। यही एक मात्र सड़क है जो आधा दर्जन गांव की हजारों की आबादी को दो मुख्य सड़कों से जोड़ती है। जहां एक तरफ यह सड़क खानकी बोदीभिट्टा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क तो दूसरी ओर खरना बुढ़नई हाट आरइओ सड़क से जोड़ती है। लेकिन इतनी महत्वपूर्ण सड़क की आज स्थानीय विधायक व सांसद सहित विभागीय अधिकारियों द्वारा अनदेखी की जा रही है। सुखार में तो हमलोग किसी तरह इस गड्ढानुमा सड़क से आवागमन कर लेते हैं। लेकिन बरसात के दिनों में सड़क पर बने गड्ढे में जलजमाव होने से सड़क पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो जाती है। नतीजतन सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पक्कीकरण कार्य कराए जाने के लिए स्थानीय विधायक इजहारूल हुसैन तथा सांसद डा. मु. जावेद आजाद का कई दफा ध्यानाकर्षित कराया गया है। लेकिन आज तक इस दिशा में कोई सकारात्मक पहल करते नहीं देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने एक बार फिर स्थानीय विधायक इजहारूल हुसैन तथा सांसद डा. मु. जावेद आजाद सहित विभागीय अधिकारियों का ध्यानाकर्षित कराते हुए सड़क पक्कीकरण कार्य कराए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी