सेवानिवृत्ति पर सेंटर प्रभारी अजय कुमार को दी गई विदाई

जिला के विद्यार्थियों को खेल क्षेत्र में करियर बनाने की प्रेरणा और प्रशिक्षण देने वाले साईं सेंटर (भारतीय खेल प्राधिकारण प्रशिक्षण केंद्र) सह वालीबाल प्रशिक्षक अजय कुमार मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:02 PM (IST)
सेवानिवृत्ति पर सेंटर प्रभारी अजय कुमार को दी गई विदाई
सेवानिवृत्ति पर सेंटर प्रभारी अजय कुमार को दी गई विदाई

संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिला के विद्यार्थियों को खेल क्षेत्र में करियर बनाने की प्रेरणा और प्रशिक्षण देने वाले साईं सेंटर (भारतीय खेल प्राधिकारण प्रशिक्षण केंद्र) सह वालीबाल प्रशिक्षक अजय कुमार मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। खगड़ा स्थित साईं सेंटर में सेवा निवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित किए गए। सेंटर के खिलाड़ियों ने फूल माला पहनाकर उन्हें सम्मानित करते हुए विदाई दी।

सेवा निवृत्ति होने के उपरांत विदाई समारोह में अजय कुमार ने कहा कि केंद्र के लिए आधारभूत

संरचना निर्माण का प्रस्ताव 2016 में ही तत्कालीन जिलाधिकारी को दिया था। इस प्रस्ताव को जिलाधिकारी द्वारा कला संस्कृति एवं युवा विभाग के प्रधान सचिव का भेजा गया। वर्तमान जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश द्वारा पूर्ण ब्यौरा पुन: भेजा गया। इसी के परिणाम स्वरूप इस केंद्र के नए भवन निर्माण के लिए 8.37 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्राप्त हो चुका है। अब तक मेरे नेतृत्व में साईं सेंटर से कई खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खेल में अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहरा चुके हैं। इसके अंतर्गत वालीबाल खेल में में रोहित कुमार, मनीष रंजन, शिवराज बसंत और एथलेटिक्स में प्रिस कुमार के साथ अभिषेक कुमार शामिल हैं। जबकि फुटबाल खेल में परवेज आलम और अमित लकरा ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके हैं। इसके अतिरिक्त मिथिलेष कुमार सिंह ने तो संतोष ट्राफी में भी खेल चुके हैं। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शहाबत बानो सहित कई खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाने में कामयाब रहे हैं। इस दौरान मुख्य रुप से साईं सेंटर के खिलाड़ी शंभु कुमार, अनुभव कुमार, सिद्धांत कुमार, सन्नी कुमार, हिमांशु कुमार, विकास कुमार, प्रदीप पेाद्दार और काजल भटटाचार्य सहित कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी