नशामुक्ति दिवस पर दिलाया नशामुक्त समाज बनाने का संकल्प

जिला परिषद सभागार में नशा मुक्ति दिवस पर जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश के नेतृत्व में सामूहिक रूप से नशा नहीं करने की शपथ दिलायी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:44 PM (IST)
नशामुक्ति दिवस पर दिलाया नशामुक्त समाज बनाने का संकल्प
नशामुक्ति दिवस पर दिलाया नशामुक्त समाज बनाने का संकल्प

संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिला परिषद सभागार में नशा मुक्ति दिवस पर जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश के नेतृत्व में सामूहिक रूप से नशा नहीं करने की शपथ दिलायी गई। पटना ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ जिला प्रशासन के पदाधिकारियों, गणमान्य अतिथियों, कर्मचारियों, उत्पाद कर्मियों और आम नागरिकों के द्वारा ली गई। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम लाइव स्ट्रीमिग द्वारा जिला स्तर, अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में गणमान्य लोग शामिल हुए। सभी कार्यालय में शपथ ग्रहण करवाया गया। जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने बताया कि शपथ का मूल उद्देश्य शिक्षा व प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों में व्यवहार परिवर्तन लाने की कोशिश करना है। साथ ही स्कूली छात्रा नंदिनी कुमारी को पुरस्कृत भी किया गया।

उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाकर स्कूल व कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी सरकारी परिसर एवं स्वास्थ्य संस्थानों में तंबाकू मुक्त परिसर का बोर्ड, होर्डिंग अथवा साइनेज लगाया गया है। साथ ही सभी चिकित्सकों के द्वारा मरीजों के तंबाकू के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। हमारे आने वाली पीढि़यों के भविष्य को संवारने के लिए नशा मुक्त समाज बनाना जरुरी है। किसी भी सरकारी या गैर सरकारी कार्यालय एवं परिसर में किसी भी प्रकार का तंबाकू पदार्थ, सिगरेट, खैनी, गुटखा, पान मसाला, जर्दा आदि का उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित है। इस दौरान मुख्य रूप से एडीएम ब्रजेश कुमार, डीडीसी मनन राम, सीएस डा. श्रीनंदन, एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी और डा. मनाजिम सहित कई पदाधिकारी और चिकित्सक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी