गलगलिया चेकपोस्ट पर दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर

ठाकुरगंज (किशनगंज)। गलगलिया चेकपोस्ट पर रविवार को दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2020 11:34 PM (IST)
गलगलिया चेकपोस्ट पर दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर
गलगलिया चेकपोस्ट पर दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर

ठाकुरगंज (किशनगंज)। गलगलिया चेकपोस्ट पर रविवार को दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर लगाया गया। पूर्व विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल के द्वारा शिविर का उदघाटन किया गया। इस मौके पर प्रखंड प्रमुख रजिया सुल्ताना अंसारी व मुखिया मीरा देवी मुख्य रूप से मौजूद रहीं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि यह हमारे क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। कैंसर जैसी जानलेवा व गंभीर बीमारी की प्रारंभिक जांच के लिए ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन निश्शुल्क कार्य कर रही हैं। स्थानीय लोगों को इसका लाभ उठाना चाहिए एवं इसका व्यापक प्रचार प्रसार होना चाहिए ताकि इससे स्थानीय गरीब व वंचित लोग अधिक से अधिक लाभान्वित हो सके।

संस्था के सीईओ इनामुल हक रफीकी ने बताया कि गरीब व वंचितों के लिए पैथोलोजी में पहले दिन करीब 55 लोगों के लिए सामान्य क्लिनिकल, हेमटोलॉजिकल और पैथोलॉजिकल और बायो केमिस्ट्री की मुफ्त जांच की गई। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन, सैनिटाइजेशन व मास्क आदि का विशेष ध्यान रखा गया। सोमवार को भी शिविर में जांच की जाएगी। टेलीकांफ्रेंसिग के माध्यम से फाउंडेशन के अध्यक्ष स्नेहा राउत्रे व सचिव गंगा कुमार भी उक्त समारोह में शामिल हुए। मौके पर फाउंडेशन के बिहार प्रांत की संयोजिका धनमंती देवी, हेड फंड राइजिग प्रभाकर विष्णु, प्रोजेक्ट मैनेजर रईस उल हक, लैब तकनीशियन बलवंत चौहान, वोलेंटियर कन्हैया कुमार दास, पूरण अरोड़ा, सौरभ कुमार आदि सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी