कटावनिरोधी कार्य शुरू होने से लोगों ने ली राहत की सांस

किशनगंज। मानसून प्रवेश के साथ निरंतर बारिश होने से प्रखंड क्षेत्र में बहने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। वहीं कुछ जगहों पर पानी के दबाव के बीच नदी तटबंध कटाव के जद में भी आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:30 PM (IST)
कटावनिरोधी कार्य शुरू होने
से लोगों ने ली राहत की सांस
कटावनिरोधी कार्य शुरू होने से लोगों ने ली राहत की सांस

किशनगंज। मानसून प्रवेश के साथ निरंतर बारिश होने से प्रखंड क्षेत्र में बहने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। वहीं कुछ जगहों पर पानी के दबाव के बीच नदी तटबंध कटाव के जद में भी आ गया है। इसके मद्देनजर बीते दिनों विधायक अंजार नईमी क्षेत्र भ्रमण के दौरान लौचा हाट से महेशबथना जाने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के कटाव का निरीक्षण किए थे। मौके पर संबंधित विभाग के पदाधिकारी से मोबाइल के जरिये बात कर शीध्र कटावरोधी कार्य कराने की बात कही। विभागीय पदाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए दूसरे दिन ही कटाव स्थल का निरीक्षण करते हुए कटावरोधी कार्य को शुरू कराया गया। रेत का बोरी डालकर तटबंध को मजबूत किया जा रहा है ताकि कटाव नहीं हो।

कटावरोधी कार्य शुरू होने से क्षेत्र के लोगों ने राहत की संस ली। लोगों में उम्मीद जगी है कि विधायक अंजार नईमी, जिला पार्षद प्रतिनिधि इमरान आलम के सार्थक पहल से समय पूर्व कटावरोधी कार्य होने से बहुत हद तक लोगों को आने वाले दिनों में बाढ़ की तबाही से मुक्ति मिल सकती है। उधर विधायक अंजार नईमी ने बताया कि तत्काल सिर्फ महेशबथना वार्ड संख्या चार में नदी के तेज पानी के बहाव से कटाव के रोकथाम हेतु कटावरोधी कार्य किया जा रहा है। जबकि मुसलडंगा, कोलभिट्टा, जानीगछ, निसंद्रा, लौचा सहित बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र के चिन्हित 37 जगहों पर कटावरोधी कार्य होना है। इसकी जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित संबंधित विभाग को दिया जा चुका है। उम्मीद है समय से पूर्व अन्य जगहों पर भी विभागीय स्तर पर कटावरोधी कार्य शुरू कर दिया जाएगा ताकि बारिश के समय में क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना नहीं करनी पड़े।

chat bot
आपका साथी