अतिक्रमणकारियों का कब्जा जारी सड़कें होती जा रही है संकीर्ण

संवाद सहयोगी किशनगंज अतिक्रमणकारियों के कारण शहर की सड़कें संकीर्ण होती जा रही है। सड़क को अतिक्रमण कर दुकान लगाने एवं आटो एवं ई रिक्शा बेतरतीब तरीके से सड़क पर लगाने से बाजार की सड़के संकीर्ण हो जाती है जिस कारण शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:19 PM (IST)
अतिक्रमणकारियों का कब्जा जारी
सड़कें होती जा रही है संकीर्ण
अतिक्रमणकारियों का कब्जा जारी सड़कें होती जा रही है संकीर्ण

संवाद सहयोगी, किशनगंज: अतिक्रमणकारियों के कारण शहर की सड़कें संकीर्ण होती जा रही है। सड़क को अतिक्रमण कर दुकान लगाने एवं आटो एवं ई रिक्शा बेतरतीब तरीके से सड़क पर लगाने से बाजार की सड़के संकीर्ण हो जाती है जिस कारण शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है।

शहर की चौड़ी सड़क का फायदा उठाकर अतिक्रमणकारी लगातार सड़क के क्षेत्र को अतिक्रमण कर रहा है। अतिक्रमण का यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। फुटकर दुकानदार कई फीट सड़कों को अतिक्रमण कर दुकान सजाकर बैठे हैं। साथ ही स्थायी दुकानदार अपने दुकानों के सामने सड़कों पर कपड़े व बेचे जाने वाली अन्य सामानों को रख ग्राहकों को लुभाने के चक्कर में रहते है। जिस कारण अब बाजार की अधिकांश चौड़ी सड़कें संर्कीण हो गई है। पश्चिमपाली में तो दुकानदारों द्वारा दुकान के सामने बीस फीट तक अतिक्रमण कर दुकानों को सजाते हैं। वहीं मोद्दीनपुर में सड़कों के किनारे फुटकर दुकानदारों ने बांस बल्ले से दुकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा है। सौदागर पट्टी में जूता चप्पल व अन्य सामान विक्रेता ने सड़कों पर अतिक्रमण कर दुकान खोल रखी है। साथ ही ई रिक्सा चालक उन दुकानों के सामने कतारबद्ध वाहनों को खड़ा कर अवैध पार्किंग का निर्माण करते हैं। बाजार के कई दुकानदारों ने सड़कों पर पक्कीकरण कर ही सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा है। इन कारणों से आए दिन भर रूक- रूककर जाम लगते रहता है। सड़कें संकीर्ण होती जा रही है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों के आसानी से गुजर जाने के कारण अधिकारी इस ओर ध्यान देना उचित नहीं समझते हैं। इसका खामियाजा शहरवासियों के आए दिन उठाना पड़ता है। अतिक्रमण हटाने को लेकर संबंधित विभाग नगर परिषद के पदाधिकारी भी मूकदर्शक बनकर अतिक्रमण को देख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी