डीबीए चुनाव में ओम कुमार बने अध्यक्ष तो प्रमोद फिर बने महासचिव

किशनगंज। जिला अधिवक्ता संघ किशनगंज के चुनाव में ओम कुमार अध्यक्ष तथा प्रमोद कुमार सिंह मह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 12:24 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 12:24 AM (IST)
डीबीए चुनाव में ओम कुमार बने अध्यक्ष तो प्रमोद फिर बने महासचिव
डीबीए चुनाव में ओम कुमार बने अध्यक्ष तो प्रमोद फिर बने महासचिव

किशनगंज। जिला अधिवक्ता संघ किशनगंज के चुनाव में ओम कुमार अध्यक्ष तथा प्रमोद कुमार सिंह महासचिव पद पर निर्वाचित हुए। कुल 251 अधिवक्ता मतदाताओं में से 247 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें ओम कुमार को 180, मिस्बाह उर रहमान को 48 एवं प्रवीण कुमार को 17 और 2 मत रद्द घोषित किया गया। वहीं महासचिव पद के लिए हुए चुनाव में प्रमोद कुमार सिंह को 99 मत, संजय कुमार मोदी को 69, तलत नसीम को 58, नसीम अख्तर को 17 तथा 4 मत रद्द घोषित किया गया।

उपाध्यक्ष के लिए तीन सदस्य अजित कुमार, टार्जन कुमार दास, मदन पोद्दार निर्वाचित हुए। अंकेक्षक में मनशीस कुमार एवं आनिद कुमार दास तथा संयुक्त सचिव में शयाम साबरी, खाजा मुजीबुर रहमान और जय किशन प्रसाद चुने गए। जबकि सहसचिव पद में धीरज कुमार सिंह, अरविद कुमार और मानव कुमार साह निर्वाचित हुए। पूर्व में सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए पांच शिशिर कुमार दास, बलराम विस्वास, मो शरीफ, हृदय कुमार सिंह और इम्तिया•ा अली तमन्ना तथा एग्जीक्यूटिव में उदय कुमार सिंह, कार्लोस मरांडी, रामानंद गणेश, नजीब हसनैन, सुरेंद्र नाथ शर्मा, बदिउज्जम और अमोलक सिंह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे। इस बात की जानकारी निर्वाची पदाधिकारी विजय कांत झा ने दी। उन्होंने बताया कि उनके सहयोग के लिए उप निर्वाची पदाधिकारी नानी कुमार सिन्हा, अमल कुमार सिन्हा और एकेएम तुफैल गनी चुनाव प्रक्रिया को संभाला। आज चुनाव के लिए छ: मतदान केंद्र बनाया गया था। मतदान कर्मी में के रूप में अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने पूरा सहयोग दिया। अध्यक्ष की राह आसान लेकिन महासचिव पद के लिए रही कांटे की टक्कर डीबीए के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कुल तीन उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें से पहले से ही यह लगभग तय था कि ओम कुमार आसानी से जीत हासिल कर लेंगे। लेकिन महासचिव पद के लिए कांटे की टक्कर बनी हुई थी जो अंतिम समय तक दिखा। इस पद के लिए चार उम्मीदवार आमने-सामने थे, जिसमें से निवर्तमान महासचिव प्रमोद कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। हालांकि कांटे की टक्कर में वह आखिरकार लगभग 30 मतों से बाजी मार ले गए।

भावुक हुए पूर्व अध्यक्ष शीशिर कुमार दास मतगणना समाप्ति के बाद अध्यक्ष पद पर ओम कुमार तथा महासचिव पद पर प्रमोद कुमार की जीत के बाद पूर्व अध्यक्ष शीशिर कुमार दास काफी भावुक हो गए। उनकी आंखें नम हो गई और महासचिव प्रमोद कुमार का गला पकड़ कर काफी भावुक हो उठे। वहीं अध्यक्ष पद पर जीते ओम कुमार को खुशी से अपनी गोद में उठा लिया। गौरतलब है कि पूर्व डीबीए अध्यक्ष शिशीर कुमार इस बार के अध्यक्ष पद चुनाव में नहीं उतरे और अपने को किगमेकर की भूमिका में रखा जिसमें वे पूरी तरह सफल रहे। चुनाव जीतने पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष ,महासचिव, उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के विजेता उम्मीदवार को अधिवक्ता संघ ने बधाई दी है। बधाई देने वालों में मिथिलेश मिश्रा, मिथुन राम, अभिजीत कुमार दास, प्रियंका मिश्रा, पंकज भारती, पंकज कुमार झा, राकेश साह, अशोक कुमार, उत्तम कुमार आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी