सामूहिक दुष्कर्म मामले का दूसरा आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी किशनगंज नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के दूसरे आरोपित को भी पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:27 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:27 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म मामले का दूसरा आरोपित गिरफ्तार
सामूहिक दुष्कर्म मामले का दूसरा आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, किशनगंज

: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के दूसरे आरोपित को भी पुलिस ने दबोच लिया। रविवार रात को मुख्यालय डीएसपी अजय कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पहाड़कट्टा के फर्राबाड़ी निवासी आरोपित मुन्ना को गिरफ्तार किया। सोमवार को मेडिकल जांच के बाद पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि केस दर्ज होने के चार दिनों के अंदर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही जांच पूरी कर चार्जशीट दाखिल की जाएगी। स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

गत बुधवार को न्याय की गुहार लगाने पहुंची नाबालिग पीड़िता ने एसपी कार्यालय के सीढि़यों पर ही बच्चे को जन्म दे दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां जच्चा और बच्चा के पूर्ण स्वस्थ्य हो जाने के बाद शनिवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पीड़िता के लिखित शिकायत पर दो आरोपितों के विरुद्ध आइपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही थी। पुलिस द्वारा लगातार की गई छापेमारी के दौरान शनिवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया गया था। रविवार रात को ही दूसरे आरोपित को दबोचने में पुलिस कामयाब रही।

-------------------

पंचायती करने वालों को किया जा रहा चिन्हित -

एसपी ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म मामले में गांव में 10 महीन के अंदर पांच बार पंचायती कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। मुख्यालय डीएसपी को पंचायती में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है। पंचायती कर मामले को रफादफा करने का प्रयास करनेवाले लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरुद्ध भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो सके।

chat bot
आपका साथी