सोना तस्करी मामले की जांच की आंच अब पहुंची शहर

किशनगंज। तस्करी का सोना खपाए जाने के मामले की जांच कर रही बंगाल की ग्वालपोखर पुलिस के ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 07:01 PM (IST)
सोना तस्करी मामले की जांच 
की आंच अब पहुंची शहर
सोना तस्करी मामले की जांच की आंच अब पहुंची शहर

किशनगंज। तस्करी का सोना खपाए जाने के मामले की जांच कर रही बंगाल की ग्वालपोखर पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। इसके आधार पर पुलिस ने अपनी जांच का दायरा और बढ़ा दिया है। पुलिस को अंदेशा है कि इस रैकेट में किशनगंज शहर के भी कई सफेदपोश शामिल हैं जिसकी गिरफ्तारी के लिए बंगाल पुलिस जल्द टाउन थाना की पुलिस से संपर्क करेगी।

इस मामले में शहर के एक आभूषण व्यवसायी की संलिप्तता की बात सामने आई थी। विगत दिनों ग्वालपोखर थाने की पुलिस ने टाउन थाना पुलिस की मदद से अमर पाटिल नामक शख्स की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की थी, लेकिन आरोपित फरार हो जाने में सफल रहा। पुलिस ने एक अन्य युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसे बाद में बांड भराकर छोड़ दिया गया।

बताते चलें कि गत 22 दिसंबर को ग्वालपोखर पुलिस ने बांग्लादेश से तस्करी कर लाए गए सोने की बिस्किटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में आरोपी ने किशनगंज के अमर पाटिल के पास बिस्कुट बेचने की बात स्वीकार की थी। इस मामले में पकड़े गए आरोपित के विरुद्ध ग्वालपोखर थाना में केस दर्ज किया गया। इसी तरह के एक अन्य मामले में अमर पाटिल को 2017 में बंगाल की इस्लामपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने टाउन थाना पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया था। बहरहाल ताजा मामले में भी अमर की संलिप्तता उजागर होने के बाद बंगाल पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए रणनीति तैयार करने में जुट गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए बंगाल पुलिस ने इस्लामपुर न्यायालय में अर्जी भी दाखिल की है। ग्वालपोखर थानाध्यक्ष विश्वजीत मित्रा ने कहा कि आरोपित अमर पाटिल के विरुद्ध पुख्ता साक्ष्य इकट्ठा कर लिया गया है, मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी