गाड़ीवान मोहल्ला को हराकर चैंपियन बनी एसवाईसीसी

किशनगंज । रूईधासा मैदान में सोमवार को केडीसीए द्वारा आयोजित जिला क्रिकेट लीग का फाइनल मैच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:34 PM (IST)
गाड़ीवान मोहल्ला को हराकर चैंपियन बनी एसवाईसीसी
गाड़ीवान मोहल्ला को हराकर चैंपियन बनी एसवाईसीसी

किशनगंज । रूईधासा मैदान में सोमवार को केडीसीए द्वारा आयोजित जिला क्रिकेट लीग का फाइनल मैच खेला गया। जिसमें एसवाईसीसी ने गाड़ीवान मोहल्ला क्रिकेट टीम को चार विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फाइनल में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने मैच उपस्थित रहे।

राष्ट्रगान गाकर मैच का शुभारंभ किया गया। इसके बाद नगर परिषद अध्यक्ष हीरा पासवान व उपाध्यक्ष आंची देवी जैन ने गुब्बारा उड़ाकर मैच का शुरूआत की। नप उपाध्यक्ष ने दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच सिक्का उछाल कर टॉस कराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गाड़ीवान मोहल्ला क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 25 ओवर में नौ विकेट खोकर 178 रन बनाई। तबरेज ने 39 गेंदों का सामना करते हुए छह छक्कों और पांच चौके की मदद से 63 रनों की और हर्षवर्धन ने 21 गेंदों में एक छक्के और चार चौके की मदद से 25 रनों की पारी खेली। पहली पारी में एसवाईसीसी की ओर से तौसीफ ने चार विकेट और मुकेश ने दो बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसवाईसीसी टीम की शुरूआत अच्छी रही। जिसके बदौलत एसवाईसीसी टीम ने गाड़ीवान मोहल्ला को मात्र चार गेंद शेष रहते चार विकेट से मैच जीत हासिल कर चैंपियन बनी। अफजल अंसारी ने दो छक्के और छह चौके की मदद से 61 रनों की और शाहिद अली ने तीन छक्के और दो चौके की मदद से नाबाद 30 रनों की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचा दिया। दूसरी पारी में गाड़ीवान मोहल्ला की ओर से गेंदबाजी करते हुए तौसिफ ने दो और कैशर ने एक विकेट हासिल किया। चार विकेट लेने वाले एसवाईसीसी के गेंदबाज तौसीफ को मैन ऑफ द मैच से चुना गया।

फाइनल मैच के समापन के अवसर पर तबरेज आलम को मैच ऑफ द सिरीज का पुरस्कार दिया गया। बेहतरीन बल्लेबाज का खिताब अफजल अंसारी, बेहतरीन गेंदबाजी के लिए बिनोद कुमार, बेहतरीन कैच करने के लिए सुरोहजित कुमार व बेहतरीन फील्डर का आवार्ड फैजान मुर्तजा को दिया गया।

chat bot
आपका साथी