प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर एक लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार पर एक लाख रुपये बतौर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए शनिवार को जिला पदाधिकारी को एक लिखित आवेदन सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:08 PM (IST)
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर एक लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर एक लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड के कस्वाकलियागंज पंचायत स्थित तैयबपुर निवासी जनवितरण प्रणाली दुकानदार गणेश साह ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार पर एक लाख रुपये बतौर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए शनिवार को जिला पदाधिकारी को एक लिखित आवेदन सौंपा है। साथ ही उक्त भ्रष्ट पदाधिकारी पर विभागीय कार्रवाई करने की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

जनवितरण प्रणाली के दुकानदार तैयबपुर निवासी गनेश चंद्र साह ने डीएम को दिए लिखित आवेदन के हवाले से कहा है कि मैं कसबा कलियागंज पंचायत के जनवितरण प्रणाली विक्रेता हूं। मैं लकवा से ग्रस्त हूं। मेरा एक हाथ और एक पैर काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि गत माह 30 अक्टूबर को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पोठिया अमित कुमार सिंह के द्वारा मेरे दुकान का औचक निरीक्षण किया गया। मेरे गोदाम में भंडार पंजी के अनुसार पीएचएच 11.28 क्विटल चावल 17.24 क्विटल गेहूं, अंतोदय का गेहूं 4.12 तथा चावल 4.75 क्विटल गोदाम में मौजूद पाया गया था। वहीं कोविड-19 के दौरान अप्रैल 2020 से सितंबर 2020 तक प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा बिना फिगर के लाभुकों के बीच खाद्यान्न वितरण करने का मौखिक रूप से आदेश दिया गया था। इसके बावजूद प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा एक लाख रुपए बतौर रिश्वत के रूप में मांग की गई। मैं देने से असहमति जताई तो उन्होंने कहा कि यदि तुम एक लाख रुपए नहीं दोगे तो तुम पर मुकदमा दर्ज करवा देंगे। जबकि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा प्रति क्विटल चावल गेहूं पर 35 रूपए तथा किरासन तेल पर प्रति लीटर 1.50 रूपए लिया जा रहा है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार सिंह के द्वारा पीएचएच तथा अंतोदय योजना के 3.391 क्विटल गेहूं तथा 1.876 क्विटल चावल दिखाकर पोठिया थाना में दिनांक 30 अक्टूबर को 7 ईसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है तथा भंडार, पीएचएच एवं अंतोदय पंजी को भी जब्त कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी