लॉकडाउन के बावजूद खुली रहीं दुकानें, अधिकारियों ने दी चेतावनी

किशनगंज। संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन प्रशासन द्वारा सख्ती से इसे लागू कराने के लिए ठाकुर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:53 PM (IST)
लॉकडाउन के बावजूद खुली रहीं दुकानें, अधिकारियों ने दी चेतावनी
लॉकडाउन के बावजूद खुली रहीं दुकानें, अधिकारियों ने दी चेतावनी

किशनगंज। संपूर्ण लॉकडाउन के पहले दिन प्रशासन द्वारा सख्ती से इसे लागू कराने के लिए ठाकुरगंज बीडीओ श्रीराम पासवान ने पौआखाली बाजार का दौरा किया। इस दौरान बुधवार को ठाकुरगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री राम पासवान एवम पौआखाली थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खां ने क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहे एवं बाजार में अनावश्यक रूप से खुले दुकानों को बंद कराया। वहीं शीशागाछी स्थित एक मॉल को चेतावनी देकर बंद कराया गया। साथ ही कहा कि दुबारा ऐसी गलती पाए जाने पर मॉल को सील कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान बीडीओ श्रीराम पासवान ने लोगों को समझाते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए अनावश्यक घर से नहीं निकलें। घर में हीं रहें और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करें।कोरोना को हराने मे सरकार और प्रशासन का सहयोग करना जरुरी है। वहीं बीडीओ ने माइकिग कर दुकानदारों और लोगो को संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। साथ ही कुछ खुले हुए दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि जो भी व्यक्ति या व्यवसायिक प्रतिष्ठान लॉकडाउन के नियमों का पालन नही करेगा। उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने लिया लॉकडाउन का जायजा

किशनगंज। प्रखंड क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन को प्रभावी बनाने को लेकर प्रशासनिक गतिविधि तेज हो गई है। इसे लेकर बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सिकंदर आलम,अंचलाधिकारी खालिद हसन दल बल के साथ प्रखंड के बिशनपुर पंचायत के बिशनपुर बाजार पहुंचे। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजार का भ्रमण कर खुली दुकानों को बंद करवाया। इस अवसर पर बीडीओ सिकंदर आलम ने बाजार के कारोबारियों एवं आमजनों से लॉकडाउन का पालन करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन नही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोविड 19 महामारी का दूसरा लहर काफी खतरनाक है। ऐसे में काफी सचेत रहने की जरूरत है। इसलिए बिना वजह बाहर न निकलें शारीरिक दूरी बनाकर रहें, मास्क का प्रयोग करें और कोविड वैक्शीन जरुर लगवाए।

chat bot
आपका साथी