कोविड के प्रबंधनों को सही रूप से करें अनुपालन : सांसद

किशनगंज। सांसद डॉ. मु जावेद रविवार को ठाकुरगंज प्रखंड दौरे के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरगंज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीडीओ श्रीराम पासवान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आदित्य कुमार झा व प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक वसंत कुमार से कोविड के प्रबंधनों का जायजा लेकर कमियों को पूरा करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 12:23 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 12:25 AM (IST)
कोविड के प्रबंधनों को सही रूप से करें अनुपालन : सांसद
कोविड के प्रबंधनों को सही रूप से करें अनुपालन : सांसद

किशनगंज। सांसद डॉ. मु जावेद रविवार को ठाकुरगंज प्रखंड दौरे के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरगंज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीडीओ श्रीराम पासवान, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आदित्य कुमार झा व प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक वसंत कुमार से कोविड के प्रबंधनों का जायजा लेकर कमियों को पूरा करने का निर्देश दिया।

कोविड टीकाकरण अभियान को समुचित रूप से समस्त प्रखंड क्षेत्र में प्रभावी रूप से तेज व सफल बनाने के लिए उक्त अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए सभी स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रतिदिन ओपीडी में आने वाले रोगियों की संख्या व चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने पीएचसी निरीक्षण करने के साथ साफ-सफाई का भी जायजा लिया और बीएचएम वसंत कुमार को अस्पताल परिसर को हर घड़ी साफ सफाई रखने का निर्देश दिया। उन्होंने पीएचसी में डॉक्टर, नर्सेस व स्वास्थ्य कर्मी की उपलब्धता पर जानकारी ली। एम्बुलेंस, दवा सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। प्रसव केंद्र में रोगियों के परिजनों से मिल कर भी स्वास्थ्य सेवाओं का हालचाल लिया। उन्होंने कोविड का वैक्सीन सभी लोगों से लेने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह के अफवाह में न पड़े और अपने परिवार के सभी सदस्यों को टीका जरूर दिलाएं। इस महामारी से बचने का एक ही इलाज हैं, वह हैं कोरोना टीकाकरण। बहुत तरह का अफवाह फैलाया जा रहा है, ये सब गलत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपनी योग्यता के मुताबिक कोरोना का टीका लगाकर अपने आपको, परिवार को व समाज को सुरक्षित करें। इस मौके पर कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष रमेश जैन, कांग्रेस पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष तेजनारायण यादव, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम दास, आईटी सेल के प्रखंड अध्यक्ष मो सलीम, प्रखंड सांसद प्रतिनिधि मो हकीमुद्दीन, मो इदरीश, मो ऐनुल, मो अयुब, मो मुश्ताक, लाल मोहम्मद आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी