सीएम नीतीश ने योजनाओं का आनलाइन किया उद्घाटन

नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का केंद्रीकृत रूप से उद्घाटन लोकार्पण और शिलान्यास शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने आनलाइन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:42 PM (IST)
सीएम नीतीश ने योजनाओं का आनलाइन किया उद्घाटन
सीएम नीतीश ने योजनाओं का आनलाइन किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, किशनगंज : नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का केंद्रीकृत रूप से उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने आनलाइन किया गया। इस कार्यक्रम का लाइव वेबकास्टिग अंबेडकर नगर भवन में किया गया। यह बातें शनिवार को जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने कार्यक्रम संपन्न होने के बाद कही।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में दौरान नगर परिषद किशनगंज के साथ बहादुरगंज और ठाकुरगंज नगर पंचायत में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को आवासीय इकाइयों की चाबी सौंपी गई। साथ ही दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वीकृत ऋण राशि का सांकेतिक चेक का भी वितरण किया गया। अंबेडकर नगर भवन (टाउन हाल) में उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुबह 11:30 बजे से किया गया। नगर परिषद किशनगंज के 223, बहादुरगंज नगर पंचायत के 125 और ठाकुरगंज नगर पंचायत से 77 लाभुक को गृह (कुंजी) प्रदान किया गया। वहीं शहरी क्षेत्र के लाभुको को दीनदयाल अंत्योदय शहरी आजीविका मिशन के तहत विभिन्न बैंक के माध्यम से 50 हजार रुपये प्रति स्वयं सहायता समूह को स्वीकृत ऋण राशि का सांकेतिक चेक दिया गया। नगर परिषद किशनगंज के 16 एसएचजी को प्रति समूह 50 हजार की दर से कुल आठ लाख रुपए का ऋण, नगर पंचायत ठाकुरगंज के 42 स्वयं सहायता समूह को 21 लाख रुपये का ऋण और नप बहादुरगंज के 26 एसएचजी को 13 लाख रुपये के ऋण का वितरण किया गया। इसके अलावा खगड़ा पथ निर्माण विभाग के 7.45 करोड़ रुपये के कार्य का उदघाटन भी किया गया। अंबेडकर टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने सीएम के संबोधन को सुना। इस दौरान मुख्य रुप से अपर समाहत्र्ता ब्रजेश कुमार, डीडीसी मनन राम सहित सभी कार्यपालक पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारी और नप के जन प्रतिनिधि सहित कई लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी