दुकानदारों का सड़क पर अतिक्रमण से लग रहा जाम

किशनगंज। प्रशासन के बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद दुकानदारों द्वारा सड़कों पर अतिक्रम

JagranMon, 20 Sep 2021 11:47 PM (IST)
दुकानदारों का सड़क पर अतिक्रमण से लग रहा जाम

किशनगंज। प्रशासन के बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद दुकानदारों द्वारा सड़कों पर अतिक्रमण लगातार जारी है। विगत कुछ दिनों पहले ही नगर परिषद द्वारा बाजार में अतिक्रमण अभियान चलाया गया था। साथ ही खाली करवाए गए जगहों पर दोबारा कब्जा नहीं करने की सख्त हिदायत दी गयी थी। लेकिन नगर परिषद के वाहन जाने के साथ ही दुकानदार अपने-अपने दुकानों के सामने सड़क पर कपड़े रख अतिक्रमण कर लेते हैं। जिसके कारण बाजार में दिनभर रुक-रुककर की जाम समस्या बनती रहती है।

त्योहार के नजदीक आने के साथ ही बाजार में खरीदारों की भीड़ बढ़ने लगी है। जिसको देख दुकानदार अपने दुकानों के सामने चारपाई लगाकर कपड़ों का सेल लगाकर ग्राहकों को रिझाने में लग जाते है। जिसके बाद सेल में खरीदारी करने लोग उमड़ पड़ते है। जिसके बाद सड़कों वाहनों को आवागमन में परेशानी झेलने पड़ती है। वहीं सड़कों पर नए-नए फुटकर दुकानदार सड़कों पर ही दुकान लगाने लगे है। जिसके कारण बाजार करने आए लोगों के सामने सड़कों पर ही वाहनों को खड़ा करने लगते है। एक तरफ बाजार में लगातार बढ़ती ई रिक्शा के कारण जहां लोगों को पैदल चलना दुश्वार हो गया है। वहीं दूसरी तरफ चौक-चोराहों पर अवैध पार्किंग बनने का दौड़ जारी है। ई रिक्शा चालक सवारियों को पहले अपने वाहनों में बढ़ने के जद में जहां तहां बेतरतीब ढ़ंग से वाहनों को खड़ा करते हैं। प्रशासन के नरम रवैये के कारण राजगिरों की अब परेशानी बढ़ने लगी है।

विधायक ने सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

किशनगंज। प्रखंड के सुंदरबाड़ी पंचायत के सिपटिया बिशनपुर समेत अन्य टोले क्षेत्र भ्रमण पर निकले विधायक हाजी इजहार असफी ने ग्रामीणों की समस्या से अवगत हुए। विधायक को अपने घरों के आस पास देख धीरे-धीरे ग्रामीणों की भीड़ इक्कट्ठा होने लगी। जिसके बाद विधायक ने बारी-बारी से ग्रामीणों की समस्या सूनी। साथ ग्रामीणों की समस्या का जल्द-जल्द निराकरण किए जाने का आश्वासन दिया। विधायक को अपने बीच देख ग्रामीणों में काफी हर्ष देखने को मिला।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.