दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

घरों में ही अदा करें ईद की नमाज : कारी गुलाम सरवर

घरों में ही अदा करें ईद की नमाज : कारी गुलाम सरवर

किशनगंज। माहे रमजानुल मुबारक के एक महीना रोजा रखने के बाद ईद मनाई जाती है। ईद को ले

JagranThu, 13 May 2021 12:15 AM (IST)

किशनगंज। माहे रमजानुल मुबारक के एक महीना रोजा रखने के बाद ईद मनाई जाती है। ईद को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है और इसे लेकर तैयारियां भी तेज हो गई है। इस बार लोग कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग अपने घरों पर ही ईद की नमाज अदा करेंगे। इस संबंध में कारी गुलाम सरवर ने बताया की ईद-उल-फितर का त्योहार पहली बार 1437 हिजरी पूर्व सऊदी अरब के मदीना शहर में मनाया गया था। तभी से पूरी दुनिया में इस्लाम धर्म के अनुयायी ईद का पर्व बड़े खुशी व उमंग के साथ मनाते आ रहे हैं। पैगंबर हजरत मुहम्मद ने बद्र के युद्ध में विजय प्राप्ति के बाद खूशी में ईद मनाई थी।यह युद्ध रमजान महीने में लड़ी गई थी। ईद-उल-फितर का मतलब है कि एक की खुशी में दूसरे भी शामिल हों। रमजान माह में रोजा रखने और अन्य इबादत करने के बाद अरबी माह सव्वाल की पहली तारीख को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाई जाती है। यह त्योहार इसलिए भी खास है की इस त्योहार में असहाय, लाचार,गरीब व मजलूम को ईद की खुशी में शामिल किया जाता है। पैगंबर हजरत मुहम्मद ने हुक्म दिया कि ईद की नमाज अदा करने से पहले गरीब, मजबूर व लाचार लोगों में सदका ए फितर का पैसा बांट दिया जाए, ताकि वह भी ईद की खुशी में शामिल हो सके। कपड़ा दुकान में भीषण चोरी

किशनगंज। प्रखंड की मौधो पंचायत के मौधो हाट में मंगलवार की देर रात को एक कपड़े की दुकान में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर शब्बीर आलम के कपड़ा दुकान में लगे ताला तोड़कर एक लाख से अधिक मूल्य के कीमती वस्त्र व नगदी चुरा ले गए। इस घटना को लेकर पीड़ित दुकानदार ने कोचाधामन थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोचाधामन थाने की पुलिस ने मामले की छानबीन की और जांच पड़ताल में जुट गई।पीड़ित दुकानदार ने कहा कि दो साल पूर्व भी चोरों ने उनकी दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। लॉकडाउन में मौधो हाट में कपड़ा दुकान में हुई चोरी से हाट के अन्य दुकानदार भी सहमे हुए हैं। इस संबंध में स्थानीय समाजसेवी बसपा जिलाध्यक्ष बाबूल आलम ने कहा कि कुछ दिन पहले भी में मौधो हाट में कई दुकानों में चोरी हुई थी। पुलिस प्रशासन चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश कर शातिरों को गिरफ्तार करे। ताकि हाट बाजार के दुकानदारों का भय समाप्त हो सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.