लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए बाजार में निकले बीडीओ

किशनगंज । लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर पोठिया प्रखंड के अधिकारियों द्वारा लगातार क्ष

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:18 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:18 AM (IST)
लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए बाजार में निकले बीडीओ
लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए बाजार में निकले बीडीओ

किशनगंज । लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर पोठिया प्रखंड के अधिकारियों द्वारा लगातार क्षेत्र का जायजा लिया जा रहा है। प्रशिक्षु डीएसपी मुकेश कुमार ठाकुर, बीडीओ शशीम सौरभ मणि, सीओ निश्चल प्रेम, थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सहित चिचुआबाड़ी तथा छतरगाछ ओपी पुलिस का सघन अभियान लगातार जारी है ।

प्रखंड के अधिकारी लगातार एक अंतराल पर विभिन्न हाट बाजार सहित सड़क पथ का जायजा ले रहे हैं। जहां भी किसी प्रकार की लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला सामने आता है तो वैसे लोगों को समझा बुझाकर कर चेतावनी दी जाती है। हालांकि पोठिया प्रखंड के विभिन्न हाट बाजार तय समय सीमा में ही जरूरी व अनिवार्य दुकान खुल रहे हैं । बावजूद कुछ इक्का-दुक्का मामले सामने आने पर पुलिस प्रशासन और अधिकारियों की कड़ी निगाह से वे बच नहीं पा रहे हैं ।

इस क्रम में गुरुवार को पोठिया बाजार में छुप कर सामान बेचने का मामला सामने आने पर अधिकारियों ने चेतावनी दी । प्रशिक्षु डीएसपी , बीडीओ तथा थानाध्यक्ष की टीम ने ऐसे दुकानदारों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि दोबारा ऐसा मामला पाया गया तो उनका दुकान सील्ड कर दिया जाएगा। जबकि विभिन्न पथों पर गिने चुने वाहनों के दिखने पर पुलिस पदाधिकारियों ने रोककर घर से बाहर निकलने का कारण जाना। बिना वजह घर से नहीं निकलने की चेतावनी दी। साथ ही कहा कि काफी जरूरी पड़ने पर ही घर से बाहर निकले और मास्क अनिवार्य रूप से लगाए।

जिलाधिकारी ने शहर में लॉकडाउन का लिया जायजा

किशनगंज । पूर्विकताप्राप्त व अंत्योदय राशन कार्डधारियों को माह मई कर सरकार द्वारा जनहित में लागू लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन करवाने को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने नगर परिषद क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के क्रम में गांधी चौक, पश्चिमपाली चौक, लहरा चौक और बिहार बस स्टैंड सहित शहर के प्रमुख स्थलों का जायजा लिए।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लॉकडाउन को कड़ाई से पालन करने के लिए जगह-जगह मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला प्रशासन के पदाधिकारी और पुलिस विभाग द्वारा लोगों के जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव कार्य किए जा रहे हैं। लेकिन ऐसे विकट समय में लोगों का सहयोग भी जरुरी है। इसके लिए लोगें को कोशिश करनी चाहिए कि सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रुप से करे। बिना जरुरी काम के घर से बाहर नही निकले। घर के बाहर निकलने की नौबत आए तो मास्क लगाए और सामाजिक दूरी का शत प्रतिशत पालन करें। इस दौरान मुख्य रुप से एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी और जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी