सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर विधायक ने दिए निर्देश

किशनगंज। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरगंज का औचक निरीक्षण विधायक अंजार नईमी ने गुरुवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:17 AM (IST)
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर विधायक ने दिए निर्देश
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर विधायक ने दिए निर्देश

किशनगंज। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरगंज का औचक निरीक्षण विधायक अंजार नईमी ने गुरुवार को किया। अस्पताल परिसर में बने 20 बेड के आइसोलेशन वार्ड में चार बेड ऑक्सीजन से लेश मिले। साथ ही कोविड वैक्शीन केंद्र, प्रसूता कक्ष, एमरजेंसी वार्ड, जनरल ओपीडी सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किये। टीकाकरण करवाने के लिए आने वाले लोगों से भी जरुरी जानकारी भी लिए।

उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई सहित अन्य सभी सुविधाओं को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ाया। स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय लोगों को जरुरत के अनुरुप स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाते रहे। जिससे कि अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले रोगियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नही करना पड़े। वहीं अस्पताल परिसर में मौजूद बीडीओ डॉ. राकेश गुप्ता, चिकित्सक डॉ. सत्यप्रकाश और फार्मासिस्ट संतोष झा को निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करते हुए कोविड जांच में तेजी लाने का कार्य करें। जिससे कि प्रखंड के शत प्रतिशत लोग कोविड वैक्सीन लेकर अपना जीवन सुरक्षित बना सके।

सीओ ने की सामुदायिक किचेन की शुरुआत

किशनगंज। नगर परिषद स्थित आश्रय स्थल में गुरुवार को सीओ समीर कुमार द्वारा सामुदायिक किचेन का शुभआरंभ किया गया। किचेन का शुभारंभ करने के बाद सीओ ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा विभिन्न प्रतिबंधों के कारण वैसे निर्धन, निराश्रित, नि:शक्त , मजदूरों एवं जरूरत मंद जिन्हें भोजन की समुचित व्यवस्था नहीं मिल पा रही है। वैसे व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इस सामुदायिक चिकेन में प्रतिदिन दिन एवं रात की भोजन की व्यवस्था की जाएगी। भोजन के साथ साथ पेयजल, हैंडवाश, सैनिटाइजर आदि भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहेगा। उन्होंने बताया कि वैसे यात्री जो बस या रेल द्वारा सफर कर आते हैं। यदि उनके पास भोजन की व्यवस्था नहीं हो तो वे सामुदायिक किचन में आकर भोजन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी