मतगणना केंद्र पर चाक-चौबंद रहा सुरक्षा व्यवस्था

संवाद सहयोगी किशनगंज टेढ़ागाछ प्रखंड के मतगणना को लेकर पुलिस लाइन बाजार समिति प्रांगण में फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। परिसर में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई थी। सभी प्रवेश द्वारा पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट तैनात थे।

JagranPublish:Tue, 26 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:08 PM (IST)
मतगणना केंद्र पर चाक-चौबंद रहा सुरक्षा व्यवस्था
मतगणना केंद्र पर चाक-चौबंद रहा सुरक्षा व्यवस्था

संवाद सहयोगी, किशनगंज : टेढ़ागाछ प्रखंड के मतगणना को लेकर पुलिस लाइन बाजार समिति प्रांगण में फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। परिसर में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई थी। सभी प्रवेश द्वारा पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट तैनात थे। पश्चिम पाली चौक पर ही बैरिकेडिग कर वाहनों का प्रवेश पर रोक दिया गया था। ठाकुरगंज की दिशा से आने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया था। सिर्फ प्रशासन के द्वारा जारी परिचय पत्र वालों को ही मतगणना केंद्र तक जाने की इजाजत थी।

सुबह से ही एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी व एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी घूम-घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। डीएम आदित्य प्रकाश व एसपी ने मतगणना शुरू होते ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एक दर्जन थानाध्यक्षों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया था। मतगणना के दौरान केंद्र के बाहर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हेडक्वार्टर डीएसपी अजित प्रताप सिंह ने मोर्चा संभाला और मतगणना केंद्र के बाहर पहुंच कर भीड़ हटवाया। डीएसपी ने लोगों से कहा कि मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ न लगायें। केंद्र के पास धारा 144 लागू है। पकड़े जाने पर सीधे जेल भेज दिया जाएगा। ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वही मतगणना केंद्र के दूसरे द्वार पर एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी मोर्चा संभाले हुए थे। मतगणना समाप्ति के उपरांत एसपी कुमार आशीष ने कहा कि शांति पूर्ण मतगणना कार्य संपन्न हो गया है। लोगों ने शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में भरपूर सहयोग किया है।