नामांकन का पर्चा दाखिल करने प्रखंड मुख्यालय में उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र पहाड़कट्टा (किशनगंज) पोठिया प्रखंड क्षेत्र के सभी 22 पंचायतों के लिए आगामी 29 नवंबर को मतदान होना है। मतदान में एक लाख 85 हजार 883 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:03 PM (IST)
नामांकन का पर्चा दाखिल करने
प्रखंड मुख्यालय में उमड़ी भीड़
नामांकन का पर्चा दाखिल करने प्रखंड मुख्यालय में उमड़ी भीड़

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड क्षेत्र के सभी 22 पंचायतों के लिए आगामी 29 नवंबर को मतदान होना है। मतदान में एक लाख 85 हजार 883 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए 23 नवंबर से नामांकन का कार्य शुरू हो चुका है। पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान प्रखंड क्षेत्र में उत्सवी माहौल देखने को मिल रहा है। प्रत्याशी के साथ उनके समर्थक की भारी भीड़ प्रखंड मुख्यालय में नामांकन स्थल के समीप पहुंच रही है। कोई बाइक पर तो कोई कार पर सवार होकर अपने अपने नामांकन कराने के लिए प्रखंड मुख्यालय आ रहे हैं।

इस दौरान आदर्श आचार संहिता का भी खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। वहीं अभ्यर्थियों एवं उनके समर्थकों के द्वारा सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का भी अनुपालन नहीं किया जा रहा है। यह सब सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल की मौजूदगी में हो रहा है। लोग शारीरिक दूरी तो क्या मास्क का भी प्रयोग करने से गुरेज कर रहे हैं। समर्थकों की बात तो छोड़िए प्रत्याशी भी बिना मास्क लगाए नामांकन को प्रखंड कार्यालय पहुंच रहे हैं, लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिस व दंडाधिकारी बिना रोक टोक किए प्रवेश करा दे रहे हैं। प्रखंड कार्यालय के गेट के पास प्रत्याशियों के समर्थकों की संख्या हजारों में हो जा रही है। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में तैनात अधिकारी व पुलिस बल कार्यालय परिसर के गेट पर लगने वाले भीड़ को हटवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ व वाहनों की लंबी कतार के कारण रेलवे गेट से पहले बैरिकेडिग तक जाम की स्थिति बनी रहती है। पुलिस अधिकारी इन जाम से हो रहे आम लोगों की समस्याओं के प्रति कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे आम लोगों को आने जाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं प्रखंड मुख्यालय में वार्ड सदस्य काउंटर में नामांकन पर्चा दाखिल कराने के दौरान अभ्यर्थियों की उमड़ी भीड़ को संभालने में पुलिस प्रशासन का पसीना छूट रहे थे।

chat bot
आपका साथी