सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

किशनगंज। चौथे चरण के पंचायत चुनाव के बाद पुलिस लाइन स्थित बाजार समिति परिसर में मतगणना के लिए सभी तैयारी पूरा कर लिए गए हैं। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य स्वच्छ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डा. आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:29 PM (IST)
सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना
सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

किशनगंज। चौथे चरण के पंचायत चुनाव के बाद पुलिस लाइन स्थित बाजार समिति परिसर में मतगणना के लिए सभी तैयारी पूरा कर लिए गए हैं। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डा. आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

किशनगंज प्रखंड की मतगणना 22 और 23 अक्टूबर को संपन्न होगा। मतगणना कार्य सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगा जो निर्वाची पदाधिकारी (पं) सह प्रखंड विकास पदाधिकारी और निर्वाची पदाधिकारी(जिप) सह अनुमंडल पदाधिकारी की देख-रेख में निर्दिष्ट टेबुलों पर होगा। सभी पद के गिनती के लिए अलग अलग हाल निर्धारित है। सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्राधिकृत पदाधिकारी, मतगणना पर्यवेक्षक और मतगणना कर्मी को पूर्ण रूप से स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतगणना कार्य कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश एवं प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन करने का आदेश निर्गत कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी डा आदित्य प्रकाश ने प्रत्याशी व अन्य लोगों के मतगणना संबंधी शिकायत की सुनवाई कर निराकरण के लिए जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रमोद कुमार राम की प्रतिनियुक्ति किए हैं। कोई भी शिकायत उनके माध्यम से ही सुनवाई की जाएगी। जिला पंचायती राज पदाधिकारी और निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मतगणना हाल में सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था करवा दी गई है। वेबकास्टिग के लिए नोडल पदाधिकारी और जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी को संबंधित एजेंसी से समन्वय कर कार्य कराएंगे। वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है। वज्रगृह में सुरक्षा समेत संपूर्ण व्यवस्था की जिम्मेवारी नोडल पदाधिकारी वज्रगृह कोषांग व संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को दिया गया है। कोई भी मीडियाकर्मी मोबाइल फोन आदि लेकर मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे। बिना प्राधिकार पत्र के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। विद्युत कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया है कि बिजली के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी करें। निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, संबंधित पदाधिकारी और कर्मी निर्देशानुसार सिलिग कार्य को पूर्ण करेंगे। मतगणना स्थल पर शांतिपूर्वक मतगणना के लिए एसडीओ, एसडीपीओ, दंडाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति किए गए हैं। मतगणना केंद्र परिसर के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। मतगणना हाल में कम्प्यूटर, लैपटाप, प्रिटर इंटरनेट कनेक्शन के साथ व्यवस्था की गई है ताकि सभी आनलाइन प्रपत्र सिस्टम से जेनरेट होने के साथ परिणाम आनलाइन अपलोड किया जा सके।

chat bot
आपका साथी