शांतिपूर्ण मतदान के लिए डीएम ने किया निरीक्षण

किशनगंज। जिला के किशनगंज प्रखंड स्थित 10 पंचायत में बुधवार को पंचायत चुनाव सुबह सात बजे से शुरु हो गया। सभी 150 मतदान केंद्र पर बारिश होने के बावजूद उत्साह के साथ मतदान करने लोग कतार में खड़े रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:07 PM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान के लिए  डीएम ने किया निरीक्षण
शांतिपूर्ण मतदान के लिए डीएम ने किया निरीक्षण

किशनगंज। जिला के किशनगंज प्रखंड स्थित 10 पंचायत में बुधवार को पंचायत चुनाव सुबह सात बजे से शुरु हो गया। सभी 150 मतदान केंद्र पर बारिश होने के बावजूद उत्साह के साथ मतदान करने लोग कतार में खड़े रहे। लोग रेनकोट और छाता लेकर मतदान करने पहुंचे थे। वहीं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो इसके लिए बारिश में भी डीएम डा. आदित्य प्रकाश पदाधिकारियों के साथ मतदान केंद्र के निरीक्षण में जुटे रहे। डीएम गाछपाड़ा पंचायत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय गाछपाड़ा (बूथ संख्या 68), टेउसा पंचायत के प्राथमिक मध्य विद्यालय पीपला (74) और मध्य विद्यालय साल्की सहित अन्य मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान की स्थिति का जायजा लिए।

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में महिला एवं पुरुष मतदाताओं द्वारा मतदान किया गया। लोगों को उत्साह और उत्सवी माहौल में मतदान करते हुए देखा गया। निरीक्षण के समय तक बूथ संख्या 68 पर लगभग 75 फीसद तक मतदान देखा गया। इसी प्रकार अन्य बूथ पर भी शांतिपूर्ण मतदान देखा गया। सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो। इसका पूरा ध्यान रखें। मतदान के प्रति लोगों में उत्साह इस तरह दिखा कि बारिश और प्रतिकूल मौसम के बीच भी लोग मतदान केंद्र पर सुबह से शाम तक वोटिग के लिए पहुंचते रहे। उन्होंने कहा कि मतदान परिसर के चारों ओर असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मौसम खराब होने के कारण भी मतदान केंद्रों पर मतदाता भारी संख्या में पहुंचे। सभी मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक से मतदाता की पहचान वोटिग किए गए।

chat bot
आपका साथी