आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

संवाद सहयोगी किशनगंज पांचवें चरण में टेढ़ागाछ प्रखंड में संपन्न हुए पंचायत चुनाव बाद पुि

JagranMon, 25 Oct 2021 07:37 PM (IST)
आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

संवाद सहयोगी, किशनगंज : पांचवें चरण में टेढ़ागाछ प्रखंड में संपन्न हुए पंचायत चुनाव बाद पुलिस लाइन स्थित बाजार समिति परिसर में मतगणना के लिए सभी तैयारी पूरा कर लिए गए हैं। मंगलवार को सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य शुरू होगा। शांतिपूर्ण तरीके से स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतगणना कार्य संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिला पदाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

टेढ़ागाछ प्रखंड का मतगणना कार्य 26 और 27 अक्टूबर को संपन्न होगा। मतगणना कार्य सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगा जो निर्वाची पदाधिकारी(पं) सह प्रखंड विकास पदाधिकारी और निर्वाची पदाधिकारी(जिप) सह अनुमंडल पदाधिकारी की देख-रेख में निर्दिष्ट टेबुलों पर होगा। सभी पद के डाले गए वोट की गिनती के लिए अलग-अलग हाल निर्धारित है। सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्राधिकृत पदाधिकारी, मतगणना पर्यवेक्षक और मतगणना कर्मी को पूर्ण रूप से स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतगणना कार्य कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश एवं प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन करने का आदेश निर्गत कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्याशी व अन्य लोगों के मतगणना संबंधी शिकायत की सुनवाई का निराकरण के लिए अपर समाहर्ता ब्रजेश कुमार को प्रतिनियुक्ति किया गया है। कोई भी शिकायत उनके माध्यम से ही सुनवाई की जाएगी। जिला पंचायती राज पदाधिकारी और निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मतगणना हाल में सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था करवा दी गई है। वेबकास्टिग के लिए नोडल पदाधिकारी और जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी (एनआईसी) को संबंधित एजेंसी से समन्वय कर कार्य कराएंगे। वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है। बज्रगृह में सुरक्षा समेत संपूर्ण व्यवस्था की जिम्मेवारी नोडल पदाधिकारी बज्रगृह कोषांग व संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को दिया गया है। कोई भी मीडियाकर्मी मोबाइल फोन आदि लेकर मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे। बिना प्राधिकार पत्र के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। विद्युत कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया है कि बिजली के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी करें। निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, संबंधित पदाधिकारी और कर्मी निर्देशानुसार सिलिग कार्य को पूर्ण करेंगे। मतगणना स्थल पर शांतिपूर्वक मतगणना के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति किए गए हैं। मतगणना केंद्र परिसर के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। मतगणना हाल में कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिटर इंटरनेट कनेक्शन के साथ व्यवस्था की गई है ताकि सभी आनलाइन प्रपत्र सिस्टम से जेनरेट होने के साथ परिणाम आनलाइन अपलोड किया जा सके। मुखिया पद पर टिकी सभी की निगाहें टेढ़ागाछ प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के लिए दो, पंचायत समिति 17, मुखिया 12, ग्राम पंचायत सदस्य 166, ग्राम कचहरी सरपंच 12, ग्राम कचहरी पंच 166 सहित कुल 375 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। जहां मुखिया पद सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस पद पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.