पोठिया प्रखंड में आज से शुरू होगा पंचायत चुनाव का नामांकन

संवाद सूत्र पहाड़कट्टा (किशनगंज) पोठिया प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन आज से श्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:21 PM (IST)
पोठिया प्रखंड में आज से शुरू होगा पंचायत चुनाव का नामांकन
पोठिया प्रखंड में आज से शुरू होगा पंचायत चुनाव का नामांकन

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन आज से शुरू होगा। इसके लिए प्रखंड प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रखंड निर्वाची सह अंचलाधिकारी निश्चल प्रेम ने सभी काउंटरों का जायजा लिया और कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि पूरे प्रखंड परिसर में अनावश्यक लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। साथ ही विधि व्यवस्था के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

नामांकन के दौरान अभ्यर्थी के साथ प्रस्तावक को ही काउंटर पर जाने की अनुमति दी जाएगी। आरक्षित पद के लिए जाति प्रमाण पत्र देना जरूरी है। नाजिर रशीद का मूल (आरिजनल) प्रति नामांकन पत्र के साथ देना होगा। मतदाता सूची में जो नाम अंकित है, उसी नाम से नामांकन लिया जाएगा। पूरी तरह से आदर्श आचार संहिता का पालन किया जाएगा। उल्लंघन करने वाले अभ्यर्थियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

13 काउंटर पर होगा विभिन्न पदों के लिए नामांकन :::

प्रखंड निर्वाची सह अंचलाधिकारी निश्चल प्रेम ने बताया कि पोठिया प्रखंड कार्यालय में विभिन्न पदों के नामांकन के लिए 13 काउंटर बनाया गया है। सबसे ज्यादा काउंटर वार्ड सदस्य के लिए छह काउंटर जबकि पंच सदस्य पद के लिए चार पंचायत समिति, मुखिया तथा सरपंच पद के लिए एक एक काउंटर बनाया गया है। विभिन्न पदों के काउंटर में अभ्यर्थी कतारबद्ध होकर अपने पर्चा को जमा कर सकते हैं। नामांकन की प्रक्रिया 29 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी होने पर प्रखंड कार्यालय परिसर के पूर्वी भाग में आठ हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। जिसमें मौजूद कर्मियों द्वारा अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी होने पर यहां से मदद ले सकते हैं। नामांकन स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रखंड कार्यालय तक पहुंचने के लिए तीन बैरिकेडिग बनाए गए हैं। नामांकन के दौरान अभ्यर्थियों को हर हाल में कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। जो अभ्यर्थी या उनके प्रस्तावक मास्क नहीं लगाएंगे उनका नामांकन नहीं लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी