दिघलबैंक में अब तक चालू नहीं हो सकी नल-जल योजना

दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में से एक हर घर नल जल योजना जो अब तक अधर में लटकी हुई है और योजना का कोई अता पता नहीं चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:15 PM (IST)
दिघलबैंक में अब तक चालू नहीं हो सकी नल-जल योजना
दिघलबैंक में अब तक चालू नहीं हो सकी नल-जल योजना

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज): दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में से एक हर घर नल जल योजना जो अब तक अधर में लटकी हुई है और योजना का कोई अता पता नहीं चल रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा घोषणा इन प्रखंड में बिल्कुल विफल साबित हो रही है। जबकि नल जल योजना के लिए सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। उसके बावजूद भी पता नहीं सरकार की योजनाएं अब तक चालू क्यों नहीं हो पाई है।

यह बात समझ से परे है। ना ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी हो पा रही है। ना ही अधिकारी ही कुछ बोल पा रहे हैं। ऐसे में लोग करें तो क्या करें। कहीं नल जल योजना का टावर बना हुआ है, तो कहीं टूटी फटी लाइनें, नजर आ रही है। तो कहीं नलका लगाया गया है। कहीं एक-दो दिन के लिए चालू भी किया गया है तो कहीं चालू भी नहीं हुआ है। जिस कारण ग्रामीणों को अब तक आयरनयुक्त पानी ही पीना नसीब हो रहा है। ग्रामीणों को इंतजार ही है कि कब तक यह शुद्ध पेयजल पीने को मिलेगा। कहीं एक-दो दिन के लिए चालू भी किया गया है तो कहीं चालू भी नहीं हुआ है। जिस कारण ग्रामीणों को अब तक आयरनयुक्त पानी ही पीना नसीब हो रहा है। ग्रामीणों को इंतजार ही है कि कब तक यह शुद्ध पेयजल पीने को मिलेगा। परंतु कब मिलेगा यह जानकारी नहीं है। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल ने बताया कि मुझे भी इसकी पूरी जानकारी नहीं है। चुनाव समाप्ति के बाद इसकी जानकारी लेते हुए संबंधित विभाग पर कार्रवाई के लिए लिखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी