ठाकुरगंज नगर पंचायत की बोर्ड की बैठक में लिए गए कई प्रस्ताव

किशनगंज । सोमवार को नगर पंचायत ठाकुरगंज के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में बोर्ड की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:25 PM (IST)
ठाकुरगंज नगर पंचायत की बोर्ड की बैठक में लिए गए कई प्रस्ताव
ठाकुरगंज नगर पंचायत की बोर्ड की बैठक में लिए गए कई प्रस्ताव

किशनगंज । सोमवार को नगर पंचायत ठाकुरगंज के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में बोर्ड की बैठक की गई। नपं अध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई प्रस्ताव लिए गए। जिसमें नगर के विकास के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की हुई।

बोर्ड की बैठक में नगर के सभी वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड की समस्याओं के समाधान के लिए अपनी बातों को पुरजोर से रखा तथा वार्डों के विकास के लिए योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए अपने प्रस्ताव दिया। इस दौरान वार्ड संख्या 12 के वार्ड पार्षद सह पूर्व नपं अध्यक्ष बेबी देवी के द्वारा उनके वार्ड में जल्द नाला साफ करने की बात कही गई। बेबी देवी ने कहा कि नाला जाम रहने के कारण पानी सड़क पर बह रही होती है जिसके कारण यातायात में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वार्ड संख्या 10 के वार्ड पार्षद सह पूर्व नपं अध्यक्ष देवकी प्रसाद अग्रवाल के द्वारा नगर में व्याप्त अतिक्रमण के मुद्दा को उठाया। उन्होंने कहा कि नगर में जहां तहां कुछ लोगों के द्वारा नगर में इस तरह अतिक्रमण किया गया है जिस कारण नगर में आनेवाले लोगों सहित नगरवासियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं।

वार्ड संख्या नौ के वार्ड पार्षद चंदा देवी ने कहा कि मेरे वार्ड में जो भी समस्याएं होती है उसका अगुवाई सिर्फ मैं करूंगी, न कि कोई अन्य वार्ड पार्षद मेरे वार्ड की समस्याओं को लेकर अड़ंगा डालेंगे। इस पर अध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी ने कहा कि सभी पार्षद अपने अपने वार्ड की समस्या को ही उजागर करें। संबंधित वार्ड की जनताओं ने मत देकर उन्हें लोगों की समस्याओं के समाधान के निर्वाचित किया है इसलिए उनको यह अधिकार बनता है कि वे अपनी वार्ड की समस्याओं के समाधान के लिए आगे आएं। कोई किन्हीं के कार्यक्षेत्र में हस्तक्षेप करने से परहेज करें। यदि संबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद जनता की किन्हीं समस्या की अनदेखी करते हैं तो इस मामले को बोर्ड की बैठक में रखी जाए। उस समस्या को बोर्ड के माध्यम से सर्वसम्मति से समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में नपं कार्यपालक पदाधिकारी अताउर रहमान, नगर के वार्ड पार्षदगण सहित नपं कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी