गिरोह बनाकर ओवरलोड ट्रक से अवैध वसूली मामले में तीन गिरफ्तार

किशनगंज। बहादुरगंज अररिया एनएच 327 ई पर पतलू चौक के समीप सोमवार की रात ट्रकों से अवैध वसूली के आरोप में पुलिस ने तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:18 PM (IST)
गिरोह बनाकर ओवरलोड ट्रक से  अवैध वसूली मामले में तीन गिरफ्तार
गिरोह बनाकर ओवरलोड ट्रक से अवैध वसूली मामले में तीन गिरफ्तार

किशनगंज। बहादुरगंज अररिया एनएच 327 ई पर पतलू चौक के समीप सोमवार की रात ट्रकों से अवैध वसूली के आरोप में पुलिस ने तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में डोहर निवासी दिलशाद, डोहर मलानी निवासी निहाल अब्दुल तथा सोन्था निवासी मोहसिन शामिल हैं। गिरफ्तार आपोरितों द्वारा ट्रक चालकों से साथ जबरन पैसा वसूलने तथा चाबी छीनकर बंधक बनाया गया था। घटना की सूचना मिलते ही बहादुरगंज बीडीओ डा. राकेश गुप्ता व थानाध्यक्ष बहादुरगंज संजय कुमार, थानाध्यक्ष कोचाधामन सुमन सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष मनीष चन्द्र चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने मौके से चार ओवरलोड बालू लदे ट्रक को भी जब्त किया। जिस ट्रक का चाबी लेकर आरोपित ओवरलोड की बात कहकर वसूली में जुटा हुआ था।

घटना को लेकर अररिया जिला निवासी ट्रक चालक मु. इम्तियाज ने बहादुरगंज थाने में ग्यारह नामजद आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सभी आरोपी पतलू चौक पर ट्रक को चारपहिया वाहन एवं मोटरसाइकिल से ओवरटेक कर रोकने के बाद ओवरलोड होने की बात कहकर पैसे की मांग तथा चाभी छीनकर बंधक बना लिया था। इसके पूर्व भी आरोपियों द्वारा अवैध रूप से पैसे की वसूली की गयी है। घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकी में डोहर निवासी शहंशाह, मुस्लिम चौक निवासी बाबुल, सोहेल, जावेद व अनवर, गोआबाडी निवासी आजम, एलआरपी चौक निवासी तौसीफ तथा गुणा चौरासी निवासी असद रजा उर्फ मुल्ला का नाम शामिल है। घटना में संलिप्त तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि शेष आठ आरोपी पुलिस को देख घटनास्थल से फरार हो गया थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि ट्रक चालक की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। वहीं गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस को एक चाकू लगभग 3600 रुपये एवं तीन मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

संगठित गिरोह बनाकर करता था ट्रक चालक से वसूली::

ट्रक चालक के वसूली के आरोप में गिरफ्तार आरोपित संगठित गिरोह संचालित करता है। एक दर्जन से अधिक सदस्य इस गिरोह में शामिल है। गिरोह के सदस्य एनएच पर ओवरलोड ट्रक को रोककर उससे रुपये की मांग करता है। रुपये नहीं देने पर माइनिग पदाधिकारी को बुलाकर कार्रवाई कराने की धमकी देता है। बताया जाता है कि गिरोह के सदस्य शाम से लेकर पूरी रात घूम-घूमकर ओवरलोड ट्रक से अवैध वसूली करता है। बहादुरगंज क्षेत्र के एनएच 327 ई पतलू चौक पर जहां से तीन आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया वहां से चार ओवरलोड ट्रक को पुलिस ने जब्त की। लेकिन मौके पर कई ट्रक खड़े थे जो पुलिस के पहुंचते ही वहां से निकल गया। उन ट्रकों को भी वसूली के लिए वहां रोककर रखा गया था।

chat bot
आपका साथी